×

इस धनतेरस ज़रूर खरीदें ये 3 बर्तन, मम्मी कसम मारक मजा मिलेगा

Rishi
Published on: 5 Nov 2018 10:10 AM GMT
इस धनतेरस ज़रूर खरीदें ये 3 बर्तन, मम्मी कसम मारक मजा मिलेगा
X

लखनऊ : आज सुबह जब ऑफिस के लिए निकल रहा था। उस समय चौक से लेकर हजरतगंज आने में ऐसा लगा जैसे परदेस जा रहा हूं। यार! गजब की धक्कमपेल मची थी। जिसे देखो धनतेरस की खरीदी करने भागा जा रहा था। ऐसा लगा कहीं मुकेश अंबानी ने जियो सिम वालों के लिए आज की शापिंग फ्री तो नहीं कर दी। इसी सोच में मगन हलवासिया तक पहुंचा कि ट्रैफिक रुक गया। खड़े होकर देखा तो जहां तक नजर गई सभी रुके हुए थे। इधर उधर कई सड़कों से निकलने की कोशिश की लेकिन 2 घंटे लग गए ऑफिस आने में। इसलिए बहुत थक गया और सुस्ताने के लिए बैठ गया।

यह भी पढ़ें: बहुत हुआ आटे-तेल का खेल, बाबा रामदेव अब बेचेंगे कोट-लंगोट

सुस्ताते हुए ख्याल आया कि इस धनतेरस आप को बताऊँ कि ऐसा क्या खरीदा जाए जो आसानी से मिल जाए और जाम से मुक्ति भी मिल जाए और मन की भड़ास भी निकल जाए। तो परोस रहे हैं आपकी खिदमत में आज का ज्ञान.... जानिए कौन से बर्तन लाने हैं घर।

चमचा

अगर आप ऑफिस में काम करते हैं। तो आपको पता होगा कि बॉस का चमचा बोले तो हरि राम नाई कौन है। जो एक-एक खबर उनको देकर गुगलियों चुगलियों में लगा रहा है। अब बॉस का चमचा है.. तो जाहिर सी बात है आप उसका तो कुछ बिगाड़ नहीं सकते। ऐसे में इस धनतेरस चमचा ले आईए और इस चमचे को उसी का नाम दे दीजिए। इसके बाद इसे हर उस जगह घुमाने का काम करिए जहां आपका मन हो और भड़ास भी निकल जाए।

अदरक वाली ओखली

छोटे साइज की अदरक कूटने वाली ओखली सर्दियों में सबसे जरुरी होती है। ये आपकी भड़ास और प्यार दोनों निकालने और जताने का काम बखूबी करेगी। इसमें जो अदरक डालनी है उसे ये समझ लीजिए कि ये वही बॉस का चमचा है। जिसे आप कुछ कह नहीं सकते। फिर क्या इसे ओखली में डालिए और ठन-ठन कूटने का मजा लीजिए, और जब मन भर जाए तो इसे चाय में डालिए और पका कर पत्नी जी को प्याली में डाल उनसे कुच्ची-पुच्ची का मजा लीजिए।

यह भी पढ़ें: दीपावली पर संतो को अयोध्या पहुंचने की अपील, योगी बोले- सारे काम यथा समय पूरे होंगे

यह भी पढ़ें: कोलकाता: आठ मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, बुझाने में लगी दमकल की दस गाड़ियां

डॉगी के खाने वाला कटोरा

इस धनतेरस ले आइए घर इसे और थमा दीजिए अपने शेरू, पिग्गु, मोती, टॉमी और ब्रुजो, ब्रूनी जो भी हैं उनको। लेकिन इस बात का ध्यान रहे यहां भी इस कटोरे को आपने उसी चमचे का ध्यान रख खरीदना है। क्योंकि जब आपके शेरू, पिग्गु, मोती, टॉमी और ब्रुजो, ब्रूनी इसे चाटेंगे नोचेंगे तो आपको परमानंद की सुखद अनुभूति होगी।

इसके बाद हमें उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वास है कि आप को ये आइडिया पसंद नहीं बेहद पसंद आया होगा। तो चलें धनतेरस की खरीदी करने।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story