×

तख्ती बांधकर सलमान कर रहे लोगों से अपील, न चाइनीज माल खरीदो, न बेचो

By
Published on: 4 Oct 2016 12:10 PM GMT
तख्ती बांधकर सलमान कर रहे लोगों से अपील, न चाइनीज माल खरीदो, न बेचो
X

salman

शाहजहांपुर: उरी में आतंकवादी हमले के बाद देश के कोने-कोने में पाकिस्तान के खिलाफ धरना प्रदर्शन का दौर जारी है। उरी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति देश की जनता के बीच जबरदस्त गुस्सा है। लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में एक ऐसा शख्स है, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ तो गुस्सा है, लेकिन साथ ही उसने पाकिस्तान का सहयोग करने वाले देश चीन के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है।

उसका कहना है कि पाकिस्तान देश आतंकवाद को पनाह देता है और चीन उसका पूरा साथ देता है। उसके बावजूद देश में बिकने वाले चीन के माल को लोग खरीदते हैं और बेचते हैं। अब टाइम आ गया है कि चीन को सबक सिखाने का। विरोध करने वाले शख्स ने देश की जनता से अपील की है कि चीन में तैयार होने वाले किसी भी प्रोडक्ट को देश में न बेचा जाए और न ही उसे खरीदा जाए।

आगे की स्लाइड में जानिए किन लोगों ने सलमान का दिया साथ

salman2

सदर बाजार थाना क्षेत्र के मोहल्ला लोधीपुर के रहने वाले शख्स सलमान ने भारत में बिकने वाले चीन के प्रोडक्ट के खिलाफ एक अभियान छेड़ दिया है। सलमान शहर के कोने-कोने में जाकर लोगों से अपील कर रहा है कि देश में बिकने वाले चीन के किसी भी माल को कोई दुकानदार न बेंचे और न ही देश की जनता उसको खरीदें। चीन हर वक्त भारत को आंख दिखाता है।

ये एक ऐसा देश है जो पाकिस्तान को पूरा सहयोग करता है और पाकिस्तान से आने वाले आतंकवादी भारत पर हमले करता है। उसके बावजूद चीन पाकिस्तान को हथियार से लेकर हर वो मदद करता है, जो पाकिस्तान भारत के खिलाफ उस मदद का गलत इस्तेमाल करता है।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है सलमान का कहना

salman3

अब वक्त आ गया है कि चीन को सबक सिखाने का सलमान का कहना है कि भारत को चीन से सभी रिश्ते तोड़ लेना चाहिए। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया है और साथ ही उरी में आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पीओके में घुसकर आंतकवादियों को मार गिराया। इस कार्यवाही से सभी देश भारत को समर्थन का रहे हैं।

इस हमले के बाद भारत का सीना चौड़ा हो गया। ऐसा ही भारत को चीन के साथ करना चाहिए। शुरूआत करनी है कि भारत में बिकने वाले चीन सभी प्रोडक्ट पर बैन लगाने की और साथ ही देश की जनता को भी सहयोग करना चाहिए कि भारत में चीन का प्रोडक्ट को कोई दुकानदार न बेंचे और न ही कोई उसे खरीदे।

आगे की स्लाइड में जानिए कौन हैं यह सलमान

salman1

सलमान की इस पहल का शाहजहांपुर की जनता ने पूरा सहयोग किया है। जब सलमान ने इस अपील को एक तख्ती पर लिखा और उस तख्ती को गले में टांगकर जब शहर में घूमना शुरू किया। तो लोगों मे सलमान चर्चा का विषय बन गया। इस पहल के बाद यहां की जनता ने भी इस अभियान को आगे बढ़ाने की बात कही है।

बता दें ये वही सलमान है, जिसने कुछ दिन पहले फेसबुक पर भगवान राम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था।उस वक्त भी सलमान को शाहजहांपुर की जनता ने पूरा सहयोग किया था, अपनी सिर आंखों पर बैठाया था। लेकिन अब देखना है कि सलमान ने आज चीन के खिलाफ जो अभियान छेड़ा है। वह इस अभियान में कितना कामयाब हो पाता है? क्या देश की जनता उसके इस अभियान को आगे बढ़ाती है या फिर चीन का कोई भी प्रोडक्ट देश में उसी ढर्रे पर बिकता रहेगा? यह आने वाला टाइम ही बताएगा।

Next Story