×

बदलते मौसम में खुद को करें मॉइश्चराइज, स्किन नहीं कभी ड्राई

suman
Published on: 18 Oct 2017 1:27 AM GMT
बदलते मौसम में खुद को करें मॉइश्चराइज, स्किन नहीं कभी ड्राई
X

जयपुर:त्योहार के साथ बदलते मौसम का दौर भी चल रहा है। इसका सबसे ज्यादा फर्क स्किन में दिखता है। इन दिनों तेजी से मौसम बदल रहा है, जिसका सबसे ज्यादा असर हमारी स्किन को होता है। मौसम का बदलाव से स्किन को बचाए रखना और उसे मॉइश्चराइज रखना बहुत जरूरी। स्किन की इन समस्याओं के लिए गुलाबजल बेहद कारगर है। क्योंकि गुलाब जल अच्छा मॉइश्चराइजर है। इससे स्किन का रूखापन दूर होता है। इसके इस्तेमाल से स्किन में नमी बनी रहती और स्किन भी ग्लो करता रहेगा। कुछ टिप्स से भी आप अपने स्किन को माइश्चरराइज कर सकते हैं।

यह भी पढ़े..BEAUTY: जिनकी है सांवली स्किन, वो आजमा सकती हैं ये मेकअप टिप्स

*बदलते मौसम में गुलाबजल लगाना स्किन के लिए फायदेमंद है। 4 चम्मच गुलाब जल में 4 चम्मच ग्लिसरिन और 4 चम्मच ऑलिव ऑयल या जैतून का तेल मिलाकर रोज लगाने से स्किन मुलायम होती है।गुलाबजल डार्क सर्कल्स को भी दूर करने में कारगर है।

*1 चम्मच गुलाब जल में आधा चम्मच ग्लिसरिन और 2 चम्मच बादाम का तेल मिलाकर आंखों के नीचे लगाने से डार्क सर्कल्स खत्म हो जाते हैं।

*गुलाबजल का चंदन के साथ मिश्रण चेहरे की झुर्रियों को कम करता है। 3 चम्मच गुलाब जल में 1 चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच चंदन पाऊडर से तैयार पेस्ट चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट के बाद जब पेस्ट सूख जाए तो चेहरा धो लें। अल्टरनेटिव डेज में ऐसा करने से चेहरे से झुर्रियां खत्म होंगी और चेहरा ग्लो करेगा।

suman

suman

Next Story