×

MIND IT: रखना है खुद को खूबसूरत और जवान तो सेल्फी पाउट से रहें हरदम सावधान

suman
Published on: 17 April 2017 10:15 AM GMT
MIND IT: रखना है खुद को खूबसूरत और जवान तो सेल्फी पाउट से रहें हरदम सावधान
X

लखनऊ: जब से लोगों के हाथों में स्मार्टफोन औ एंड्रॉयड फोन आए हैं। लोगों में फोटो लेने खासकर सेल्फी को लेकर क्रेज बढ़ने लगा है। सेल्फी आज हर किसी की लाइफस्टाइल का हिस्सा बन चुकी है। यह अब सिर्फ यूथ में ही नहीं, बल्कि बढ़ती उम्र के लोगों का भी शौक बनने लगा है। जब भी हम लोग किसी अच्छी सी जगह पर जाते है अच्छे-बुरे मुंह बनाकर सेल्फी लेने लगते है, जिसमें पाउट बनाकर सेल्फी लेना टीनएजर्स, लड़कियों की आदत सी बन चुकी है। अगर आप भी सेल्फी का शौक पाले बैठी है तो अब इससे दूर रहने की कोशिश करिएँ।

आगे...

स्किन डॉक्टर का मानना है कि स्मार्टफोन से निकलने वाली रेडिएशन और लाइट सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन को भी नुकसान पहुंचाती है। जब आप सेल्फी लेते हैं तो फोन से निकलने वाली रेडिएशन और लाइट चेहरे को जल्दी उम्रदराज बना देती है, जिससे चेहरे पर झुर्रियों की समस्या आने लगती है। फोन स्क्रिन से आने वाली ब्लू लाइट हमारे डीएनए को प्रभावित करती है, इसके बाद यह हमारी स्किन में जाती है।

आगे...

जरूरत से ज्यादा सेल्फी न लें, क्योंकि जहां यह आपको लोगों की तारीफे देती है, वहीं कहीं न कहीं सेहत और स्किन को नुकसान पहुंचाती है। अगर आपको सेल्फी से ज्यादा अपनी सेहत और खूबसूरती प्यारी है तो इससे परहेज करें।

suman

suman

Next Story