×

आज करें ये काम, होगा कष्टों का निवारण,मिलेगा मनचाहा साथी

suman
Published on: 29 Oct 2018 5:20 AM GMT
आज करें ये काम, होगा कष्टों का निवारण,मिलेगा मनचाहा साथी
X

जयपुर:सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित हैं और उनकी पूजा और आराधना के लिए जाना जाता हैं। अविवाहित लडकियाँ तो सोमवार का व्रत रखती है ताकि उन्हें शादी एक लिए अच्छा लड़का मिले। जिसकी मदद से भगवान शिव की कृपा पाई जा सकती है और जीवन में आ रहे कष्टों का निवारण किया जा सकता हैं। सोमवार को किये जाने वाले उपायों के बारे में।

* सोमवार यानी भगवान शिव का दिन और सोम यानी चंद्रमा का दिन। तो इस दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ कर सकते हैं। इससे भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं और आपकी समस्याएं अपने आप हल होती जाती हैं।* दांपत्य जीवन में परेशानी आ रही हो या विवाह में बाधा आ रही हो तो सोमवार की सुबह गौरी-शंकर रुद्राक्ष शिवजी के मंदिर में चढ़ाएं।

* सुबह बेलपत्र (बिल्व) पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर मनोरथ बोलकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

मंगलवार के दिन ना करें ये काम नहीं तो होगा आपका ही नुकसान

* सोमवार के दिन सुबह किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। यह दूध किसी तांबे के बर्तन में लाकर अपने व्यवसाय स्थल में पूर्ण श्रद्धा के साथ छिड़क दें और 'ॐ नम: शिवाय:' का जप करते रहें। आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी।

* 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' किसी शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का 11 माला जप करें। इस मंत्र का जप करने से धन में वृद्धि होती है।

suman

suman

Next Story