×

बदलते मौसम में बंद हुए आउटडोर रेस्टोरेंट्स, अब अंदर ही खाने का लुत्फ़ उठाएंगे कस्टमर्स

aman
By aman
Published on: 8 Nov 2016 7:29 AM GMT
बदलते मौसम में बंद हुए आउटडोर रेस्टोरेंट्स, अब अंदर ही खाने का लुत्फ़ उठाएंगे कस्टमर्स
X

delhi

नई दिल्ली : सर्दी का वो कड़कता-भड़कता मौसम और रेस्टोरेंट्स की वो आउटडोर सीटिंग्स ,जहां लोग बाहर बैठ कर गरमा-गरम चाय के साथ इस ठंडे मौसम का मज़ा लेते हैं। मगर इस साल दिल्ली में आउटडोर रेस्टोरेंट्स के लवर्स के लिए बुरी खबर है।ठंडी के बढ़ने और घने कोहरे के चलते सभी आउटडोर सीटिंग अरेंजमेंट्स बंद कर दी गई है और हर रेस्टोरेंट में इंडोर सर्विस ही दी जा रही है।इस साल नवंबर महीने में ही इतनी सर्दी आने वाले समय में बेहद ठन्डे मौसम की तरफ इशारा कर रही है।इसका प्रभाव कई सारे रेस्टोरेंट ओनर्स पड़ पड़ रहा है।

डेंगू के चलते भी बन्द करवाने पड़े आउटडोर रेस्टोरेंट

बढ़ती ठंडी ही इसका कारण नहीं है बल्कि डेंगू के मच्छरों से बचने के लिए भी इन आउटडोर रेस्टोरेन्ट्स को इंडोर बनाना पड़ा। ताकि कस्टमर्स को किसी भी तरह की परेशानी न हो।दिवाली से पहले से ही आउटडोर खाना बंद हो गया था और अब तो ठंड का मौसम सिर पर है।

क्या कहना है आउटडोर रेस्टोरेन्ट के मालिक का ?

राजौरी गार्डन में ड्रंक हाउस के मालिक अंकित अचतानी का कहना है की 'ड्रंक हाउस' एक मशहूर और टीनएजर्स के लिए एक हैंग आउट हब है जहां रोज़ाना 200-300 कस्टमर्स आते है। मगर जबसे बाहर टेबल्स और फूड्स सर्व करना बन्द किया है,अंदर बहुत भीड़ होने लगी है जिसके चलते कई बार सीट न मिलने पर वापस कस्टमर्स को वापस लौटना पड़ा है जिससे की उनके बिज़नस में बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story