×

लड़की के गले पर तीन घंटों तक लिपटा रहा सांप,नाग देवी मानकर लोगो ने की पूजा

पतारा ब्लाक के अरखैया गाँव में रहने वाले श्रवण कुमार खेती किसानी का काम करते है ।उनकी बेटी खुशबू पर दैवी शक्ति का साया है ऐसा उसके परिवार वालो कहना है।बीते सोमवार दोपहर खुशबू घर के बाहर बरामदे में चादर ओढ़कर लेटी हुई थी जैसे ही उसकी चाची रानी ने खुशबू को जगाने के लिए चादर उठाया उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी खुशबू के गले में साँप लिपटा हुआ था

priyankajoshi
Published on: 25 Oct 2016 8:42 AM GMT
लड़की के गले पर तीन घंटों तक लिपटा रहा सांप,नाग देवी मानकर लोगो ने की पूजा
X

kal

कानपुर: एक लड़की के गले मे सांप लिपटा देख ग्रामीण उसको नाग देवी मान कर उसकी पूजा करने लगे.तीन घंटे तक युवती के गले में काला नाग लिपटा रहा वही लड़की भी बेसुध होकर झटपटाती रही.यह नजारा देख गांववालों और लड़की के परिवारवालों के होश उड़ गए.सभी उसे नागो की देवी कह कर पूजा करने लगे.यह सब लगातार तीन घंटों तक चलता रहा।किसी तरह सांप जब अपने आप गले से उतर कर चला गया तब सब नार्मल हुई।युवती के परिजन इसे दैवी शक्ति मान रहे है।

अागे की स्लाइड में पढ़ें क्या है पूरा मामला ...

क्या है पूरा मामला?

पतारा ब्लाक के अरखैया गाँव में रहने वाले श्रवण कुमार खेती किसानी का काम करते है ।उनकी बेटी खुशबू पर दैवी शक्ति का साया है ऐसा उसके परिवार वालो कहना है।बीते सोमवार दोपहर खुशबू घर के बाहर बरामदे में चादर ओढ़कर लेटी हुई थी जैसे ही उसकी चाची रानी ने खुशबू को जगाने के लिए चादर उठाया उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी खुशबू के गले में साँप लिपटा हुआ था । खुशबू अपने होसो हवास में नही थी देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी गले में लिपटा साँप फन उठाकर गले से काफी देर तक लिपटा रहा । ग्रामीण भगवान शिव का रूप मानकर मनोकामना मांगने लगे । तकरीबन 3 घण्टे तक ये चलता रहा जब खुशबू के पिता कानपुर से लौटे तो उन्होंने गुलाब के फूल चढ़ाकर पूजा की और खुशबू सबको आशीर्वाद देने लगी और कुछ देर के बाद नाग गायब हो गया।

खुशबू के पिता के मुताबिक सोमवार का दिन था भगवान् शिव का यह आशीर्वाद था जो बेटी के गले में तीन घंटे तक सांप लिपटा रहा और कोई नुक्सान नही पहुचाया। उन्होंने कहा कि बेटी पर भगवान् शंकर और नाग देवी की छाया है इस दौरान ग्रामीणों ने जो भी उससे पूछा उसने सब की समस्या और उसका निवारण भी बताया है।यह सब शिव की कृपा है नाग देवता आए और चले गए।

खुशबू की चाची रानी के मुताबिक खुशबू चादर ओढ़ कर सो रही थी तभी मैंने एक काम के लिए उसे चादर हटा कर जगाया तो उसे देख कर चीख पड़ी।उसके गले में एक सांप लिपटा हुआ था और वह अजीब सी आवाजे में जीभ निकाल कर कुक कह रही थी। जब यह नजारा सब को दिखाया तो सभी हैरान रह गए।गाँव वाले भी इकठ्ठा हो गए ।कुछ लोग तो देवी का अवतार मान कर पूजा अर्चना करने लगे।

आगे की स्लाइड्स में देखें कुछ और फोटोज ...

untitled-1

lal

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story