×

ट्विटर पर आ चुका है 360 डिग्री वाला वीडियो फीचर, क्या आपने यूज किया इसे एक भी बार?

By
Published on: 30 Dec 2016 4:59 AM GMT
ट्विटर पर आ चुका है 360 डिग्री वाला वीडियो फीचर, क्या आपने यूज किया इसे एक भी बार?
X

नई दिल्ली: आजकल सोशल साइट्स अपने यूजर्स बढाने के लिए तरह-तरह की सुविधाएं शुरू कर रहे हैं। इसी लिस्ट में अब ट्विटर ने भी एक नया फीचर शुरू किया है। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए लाइव 360 डिग्री वीडियो की सुविधा शुरू की है। इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए ट्विटर के डायरेक्टर अलेसांद्रो सबाटेली ने कहा, 'हमारे यूजर्स अपनी पसंद के ब्रॉडकास्टर से इंटरैक्टिव 360 डिग्री वीडियो की सुविधा पा सकते हैं। अब ट्विटर यूजर जानी-मानी सेलिब्रिटीज की इंटरैक्टिव वीडियो से रूबरू हो सकती हैं और खास ओकेजंस के 360 डिग्री वीडियो देख सकती हैं।'

आगे सबाटेली ने कहा कि ट्विटर और पेरिस्कोप को यूज करने वाले पहले से ही 360 डिग्री वीडियो देख सकते हैं। पर पेरिस्कोप के जरिए अभी कुछ खास यूजर्स को 360 डिग्री वीडियो के जरिए लाइव होने की सुविधा दी जा रही है, इससे आने वाले सप्ताहों में अन्य यूजर्स तक फॉरवर्ड किया जाएगा।

बता दें कि अभी जब आप सोशल साइट पर 'लाइव 360' के बैज वाला कोई वीडियो देखते हैं, तो आप अपने डिवाइस को घुमाकर किसी सीन को लाइव देखने जैसा फील करते हैं। पर अब इसी वीडियो को ऊपर, नीचे, दाएं-बाएं और इतना ही नहीं अब पीछे के सीन को भी आसानी से देख सकेंगे।

Next Story