×

कम जगह में भी अपने आशियाने में करें ऐसी सजावट की फर्नीचर के साथ बढ़ेगी घर की खूबसूरती

suman
Published on: 4 Nov 2018 5:46 AM GMT
कम जगह में भी अपने आशियाने में करें ऐसी सजावट की फर्नीचर के साथ बढ़ेगी घर की खूबसूरती
X

जयपुर: वर्तमान में सभी अपना खुद का घर चाहते हैं, लेकिन महंगाई के इस जमाने में बड़ा घर लेना कोई आसान काम नहीं हैं। ऐसे में इस महंगाई के दौर में खुद का छोटा घर होना भी बहुत मायने रखता हैं। लेकिन छोटे घर में जगह कम होने की समस्या आती हैं और सामान बिखरा हुआ दिखाई देता हैं। ऐसे में आपको जरूरत होती है कुछ इस तरह के फर्नीचर का इस्तेमाल करने की जो कम जगह ले और आपकी जरूरतों को भी पूरा करें। कुछ ऐसे ही फर्नीचर स्टाइल लेकर आए हैं जिनकी मदद से कम जगह में भी कई फर्नीचर उपयोग में ले सकते हैं। जानते है इन फर्नीचर स्टाइल के बारे में।

दुल्हन की तरह सज रही अयोध्या, देखें दिवाली से पहले की तस्वीरें

अधिकतर लोग ऑफिस का काम घर पर ले आते है या बच्चों के लिए घर में छोटा सा स्टडी रूम बनाते है। अगर आपके घर में जगह कम है तो ऐसे अलमारी टाइप छोटा सा रूम बनाएं और अपनी जरूरत की सभी चीजें और डेस्क रखें। इसे यूज करने के बाद बंद कर दें। इससे घर में स्पेस भी बनी रहेगी और घर साफ-सुधरा भी नजर आएगा।

इसके अलावा आप घर में छोटा-सा ऑफिस बनाना चाहते है तो फोल्ड हाने वाले टेब्ल का इस्तेमाल करें। इसके लिए घर के किसी भी कोने में थोड़ी सी जगह लेकर, वहां फोल्ड-अप शेल्फ बनाएं। इसकी मदद से कम जगह में भी डिनर टेबल का इस्तेमाल किया जा सकता हैं। इसमें आपका बेड आपकी वाल से जुड़ा होता है, जिसकी वजह से यह कम जगह घेरता हैं।

suman

suman

Next Story