रिया पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, कानूनी दांवपेंच आजमाने में जुटीं

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित खुदकुशी प्रकरण में अब उनकी गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पूरी तरह सवालों के घेरे में फंस गई हैं।

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित खुदकुशी प्रकरण में अब उनकी गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पूरी तरह सवालों के घेरे में फंस गई हैं। रिया के खिलाफ धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने की एफआईआर दर्ज होने के बाद उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। यह एफआईआर सुशांत के पिता के के सिंह की ओर से पटना के राजीवनगर थाने में दर्ज कराई गई है। गिरफ्तारी से बचने के लिए रिया कानूनी दांवपेच आजमाने की कोशिश में जुट गई हैं। उन्होंने इस बाबत अपनी वकील से लंबा विचार-विमर्श किया है।

ये भी पढ़ें:फ्री कराए कोरोना टेस्ट: इन जगहों पर लग रहे कैंप, जल्दी करें मौका छूट न जाएं

एफआईआर के बाद नए खुलासे

मुंबई पुलिस इस मामले में अभी तक 37 लोगों से पूछताछ कर चुकी है मगर सुशांत के पिता चाहते हैं कि इस मामले में जांच रिया और उनके परिजनों के इर्द-गिर्द की जाए। सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से इस मामले में रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद नए-नए खुलासे हो रहे हैं। यह बात भी सामने आई है कि सुशांत फिल्मी दुनिया छोड़ कर केरल के कुर्ग में ऑर्गेनिक खेती का प्लान बना चुके थे मगर रिया के कारण उनकी यह योजना नहीं पूरी हो सकी।

भैया के परिजनों पर भी शिकंजा कसा

सुशांत के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार की पुलिस मुंबई पहुंच चुकी है। एफआईआर दर्ज होने के बाद रिया के साथ ही उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती और दो मैनेजर सौमियल मिरांडा और श्रुति मोदी पर शिकंजा कस गया है।

रिया की अग्रिम जमानत की कोशिश

रिया को अब अपनी गिरफ्तारी का डर सताने लगा है। सूत्रों के मुताबिक रिया आज अदालत में अपनी अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल कर सकती हैं। मंगलवार की रात उन्होंने वकील आनंदिनी फर्नांडिस से लंबी चर्चा की। नंदिनी जाने माने वकील सतीश माने शिंदे की जूनियर वकील बताई जाती हैं। शिंदे 1993 मुंबई ब्लास्ट केस में अभिनेता संजय दत्त का केस भी लड़ चुके हैं। इसके साथ ही कुछ मुकदमों में वे सलमान खान की भी वकालत कर चुके हैं। रिया के घर से निकलने के बाद आनंदी ने मीडिया की ओर से पूछे गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया। वे चुपचाप रिया के घर से निकल गईं।

रिया ने दी थी सुशांत को धमकी

सुशांत के पिता की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर. से खुलासा हुआ है कि रिया के कारण ही सुशांत ऑर्गेनिक खेती का सपना नहीं पूरा कर सके। पिता का कहना है कि सुशांत फिल्मी लाइन छोड़कर केरल के कुर्ग में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था। उसका दोस्त महेश भी इस काम में उसका हाथ बंटाना चाहता था मगर रिया ने इस बात का पता चलने पर जोरदार विरोध किया। उसने सुशांत को धमकी दी कि तुम कहीं नहीं जाओगे और अगर मेरी बात नहीं मानोगे तो मैं मीडिया को तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी। मैं सबको बता दूंगी कि तुम पागल हो। रिया की इस धमकी से सुशांत भयभीत हो गया।

सुशांत की बहन ने मांगा न्याय

इस बीच अमेरिका में रहने वाली सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी अपने दिवंगत भाई को न्याय दिलाने की मांग की है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इस बाबत पोस्ट में लिखा है कि अगर सच्चाई मायने नहीं रखती है तो कुछ भी मायने नहीं रखेगा। उनका कहना है कि इस मामले में सच्चाई को बाहर लाया जाना चाहिए। उन्होंने जस्टिस फॉर सुशांत सिंह राजपूत हैशटैग के साथ अपनी पोस्ट लिखी है।

ये भी पढ़ें:Work From Home: चल रही थी वीडियो कांफ्रेंसिंग, कैमरे में आ गई न्यूड पत्नी, Video वायरल

डॉक्टरों पर भी कसेगा शिकंजा

एफआईआर दर्ज होने के बाद पटना की पुलिस भी मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। माना जा रहा है कि पटना पुलिस उन डॉक्टरों पर भी शिकंजा फसेगी जिन्होंने सुशांत की कथित और फर्जी बीमारी का इलाज कर रिया को मेडिकल रिपोर्ट सौंपी थी। सुशांत के पिता की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में इस बिंदु को प्रमुखता से उठाया गया है। सुशांत के पिता का कहना किया कि इस पूरी साजिश में इलाज करने वाले डॉक्टर भी शामिल हो सकते हैं। उन्होंने ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App