×

यात्रियों के लिए खुशखबरी: गोरखपुर से मुंबई के लिए 27 मई को चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों की लगातार बढ़ती जा रही है। इस भीड़ को ध्यान में रखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर से बांद्रा (मुंबई) तक जाने वाली सुपर फास्ट समर स्पेशल ट्रेन 27 मई को चलाने का फैसला लिया है।

priyankajoshi
Published on: 26 May 2017 3:33 PM GMT
यात्रियों के लिए खुशखबरी: गोरखपुर से मुंबई के लिए 27 मई को चलेगी समर स्पेशल ट्रेन
X

लखनऊ : गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों की लगातार बढ़ती जा रही है। इस भीड़ को ध्यान में रखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर से बांद्रा (मुंबई) तक जाने वाली सुपर फास्ट समर स्पेशल ट्रेन 27 मई को चलाने का फैसला लिया है।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंर्पक अधिकारी संजय यादव ने बताया कि रेल प्रशासन ने यात्रियों की अतिरिक्त सुविधा के लिए गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस सुपर फास्ट ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन एकल यात्रा के लिए शनिवार (27 मई) को गोरखपुर से चलाने का फैसला लिया है।

इन-इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन

गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस सुपर फास्ट (02533) ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से सुबह 7 बजे प्रस्थान करेगी। खलीलाबाद से सुबह 7.42 बजे, बस्ती से 8.25 बजे, गोंडा से 10.20 बजे, लखनऊ (उत्तर रेलवे) से 12.45 बजे, कानपुर सेंट्रल से 14.30 बजे, कन्नौज से 16.12 बजे, फरुखाबाद से 17.40 बजे, कासगंज से 19.50 बजे, हाथरस सिटी से 20.47 बजे, मथुरा जं. 21.45 बजे छूटकर अछनेरा, दूसरे दिन गंगापुर सिटी, सवाईमाधोपुर, कोटा, रतलाम, बड़ोदरा, सूरत, वापी, वीरार तथा बोरीवली स्टेशनों पर रुकते हुए बांद्रा टर्मिनस 17.35 बजे पहुंचेगी।

लगेंगे 15 कोच

जनसंर्पक अधिकारी ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन की संरचना में साधारण श्रेणी के 8, शयनयान श्रेणी के 2, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 2, वातानुकूलित चेयर कार श्रेणी का 1 और एसएलआर/एसएलआरडी के 2 कोचों सहित कुल 15 कोच लगेंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story