×

पाकिस्तान की 'गूगली' पर सुषमा का बाउंसर, कहा- तुम्हारा असली चेहरा हुआ उजागर

कुरैशी के 'गुगली' वाले बयान पर करार जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपकी नाटकीय 'गुगली' टिप्पणी से कोई और नहीं आप खुद उजागर हुए हैं। यह दर्शाता है कि आपके दिल में सिख भावनाओं के लिए कोई आदर नहीं है। आप केवल 'गुगली' खेलना जानते हैं।'

Aditya Mishra
Published on: 2 Dec 2018 3:50 AM GMT
पाकिस्तान की गूगली पर सुषमा का बाउंसर, कहा- तुम्हारा असली चेहरा हुआ उजागर
X

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी की 'गुगली' का मुंहतोड़ जवाब दिया है। विदेश मंत्री ने कहा है कि आपकी नाटकीय 'गुगली' टिप्पणी से कोई और नहीं आप खुद ही उजागर हो गए हैं।

यहां बता दे कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा था कि करतारपुर गलियारा शिलान्यास कार्यक्रम में भारत सरकार की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक 'गुगली' फेंकी थी।

कुरैशी के 'गुगली' वाले बयान पर करार जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपकी नाटकीय 'गुगली' टिप्पणी से कोई और नहीं आप खुद उजागर हुए हैं। यह दर्शाता है कि आपके दिल में सिख भावनाओं के लिए कोई आदर नहीं है।

आप केवल 'गुगली' खेलना जानते हैं।' विदेश मंत्री ने आगे कहा, 'मैं आपको यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि हम आपकी 'गुगली' में नहीं फंसे। हमारे दो सिख मंत्री करतारपुर साहिब तक पवित्र गुरुद्वारा में दर्शन करने पहुंचे थे।'

मालूम हो कि बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी न्योता भेजा था, लेकिन वे अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण वहां नहीं गईं। इस कार्यक्रम में भारत की ओर से मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें...हनोई: सुषमा स्वराज से मिले वियतनाम के विदेश मंत्री

कुरैशी ने दिया था ये बयान

बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर वहां के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने करतारपुर इवेंट को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, 'करतारपुर शिलान्यास कार्यक्रम दरअसल भारत को इमरान खान की गुगली थी।' खास बात यह थी कि जिस वक्त कुरैशी यह सब बोल रहे थे, इमरान भी वहां मौजूद थे।

ये भी पढ़ें...रियाद: सऊदी अरब के विदेश मंत्री अबेल जुबेर से मिलीं सुषमा स्वराज

कार्यक्रम में मुस्कुराते हुए कुरैशी ने कहा, 'आपने और दुनिया ने भी देखा कि कल (28 नवंबर) इमरान खान ने करतारपुर की गुगली फेंक दी और उस गुगली का नतीजा क्या हुआ। जो हिंदुस्तान मिलने से कतरा रहा था, उसे दो मंत्रियों को भेजना पड़ा। वे पाकिस्तान आए।'

दरअसल, कुरैशी का यह टिप्पणी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस बयान पर आई थी, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के साथ किसी भी वार्ता की संभावनाएं से इनकार किया था। सुषमा ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकियों गतिविधियों को नहीं रोकेगा, बातचीत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें...सार्क सम्मेलन : जानिए सुषमा स्वराज पर क्यों भड़के पाक विदेश मंत्री!

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story