×

मॉडल्स ने किया ताज का दीदार, उतरवा लिए गए 'रामनामी' दुपट्टे, तो PM के लिए बोलीं ऐसा...

By
Published on: 20 April 2017 5:48 AM GMT
मॉडल्स ने किया ताज का दीदार, उतरवा लिए गए रामनामी दुपट्टे, तो PM के लिए बोलीं ऐसा...
X

tajmahal models agra, ram dupatta

आगरा: दिल्ली में आयोजित हो रहे सुपर मॉडल इंटरनेशनल 2015 प्रतियोगिता में भाग ले रहीं 34 देशों की सुंदरियां ताजमहल का दीदार करने पहुंची। लेकिन ताजमहल पर इन विदेशी मेहमानों के साथ जैसा सुलूक हुआ, वह वाकई शर्मनाक है।

मोदी और योगी के राज में ताजमहल घूमने आई सुंदरियों से सीआइएसएफ के जवानों ने 'राम' नाम लिखे दुपट्टे उतरवा लिए गए, लेकिन इवेंट कराने वाली संस्था के नाम लिखे टीशर्ट्स, कैप और आई कार्ड्स पर सुरक्षाकर्मियों ने कोई ध्यान नहीं दिया। इससे पहले कांग्रेस शासन में ताजमहल पर वनवासी कन्याओं का 'रामनामी' उतरवाने पर भाजपा ने एक पखवारे तक प्रदर्शन किए थे, जिसकी गूंज पूरे देश में हुई थी।

खबर के प्रकाश में आने के बाद बीजेपी महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे ने इसे आस्था से जुड़ा सवाल बताया। यह भी कहा, कि यूपी के सीएम आदित्यनाथ अगर भगवा कपड़ों में ताज दर्शन को आएंगे, तो क्या उनके कपड़े भी उतरवाए जाएंगे। इस मामले में बीजेपी ने एएसआई कर्मियों को चिन्हित कर बर्खास्त करने की मांग की है।

अगले माह दिल्ली में माइस मंत्रा इवेंट कंपनी के तत्वाधान में आयोजित होने वाले 'सुपर मॉडल इंटरनेशनल कांटेस्ट' की करीब अलग-अलग देशों की 34 प्रतिभागी सुंदरियां गुरुवार को ताजमहल का दीदार करने आगरा आईं थी। इससे पहले इन मॉडल्स ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर इवेंट किया। ग्वालियर में आयोजित फैशन शो और सिंधिया परिवार के भोज में शामिल होने के बाद यह मॉडल्स आगरा का ताजमहल देखने पहुंची।

जैसे ही मॉडल्स ताजमहल के पूर्वी गेट से अंदर प्रवेश हुई, तो सीआइएसएफ ने पहले तो चेकिंग की बाद में चेकिंग के नाम पर उनके देशों के सिम्बल्स लगे दुपट्टे हटवाए जो कि नियमों के अनुसार सही था।

आगे की स्लाइड में जानिए क्यों लगा इन मॉडल्स को बुरा

tajmahal models agra, ram dupatta

मॉडल्स को लगा बुरा : इन विदेशी मेहमानों को बुरा तब लग गया, जब उनके गले में पड़े 'रामनामी' दुपट्टे भी उतरवाए गए। कर्मचारियों ने आर्गेनाइजिंग टीम के सदस्यों से दुपट्टे उतरवा कर बाहर भिजवाए, तब जाकर मॉडल्स ताजमहल देख सकीं। मॉडल्स के पूछने पर उन्हें बताया गया कि यह ताजमहल में प्रतिबंधित है और साथ ही मीडिया को जवाब दिया गया कि धर्म से रिलेटेड लिखा हुआ कपड़ा पहन कर जा सकते हैं। पर चूंकि यह लोग विदेशी हैं और हिंदू धर्म के नहीं हैं, इसलिए इनसे 'रामनामी' दुपट्टे उतरवाए गए हैं।

इस दौरान मॉडल्स ने इवेंट का नाम लिखी टी-शर्ट्स पहने थी और उनके गले में संस्था का नाम लिखे आई-कार्ड्स भी थे। पर उन्हें किसी ने नहीं हटवाया। जबकि ताजमहल पर किसी भी तरह का प्रमोशन वर्जित है और तो और, किसी भी तरह के वीडियो शूट और प्रोफेशनल फोटोशूट के लिए बाकायदा फीस जमा कर अनुमति ली जाती है।

दुप्पटे उतारे जाने की घटना पर हिंदूवादी नेताओं में आक्रोश है। हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष दानवीर परमार ने घटना की निंदा करते हुए इसे गलत माना है। उनका कहना है कि हिंदू धर्म 'सर्वधर्म समभाव और वसुधैव कुटुम्बकम' की शैली पर चलता है। अगर किसी की 'राम' नाम में आस्था है, तो उसके खिलाफ यह नहीं होना चाहिए। हालांकि इस प्रकरण पर ताजमहल से जुड़ा हुआ कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

आगे की स्लाइड में देखिए किस तरह मॉडल्स ने ताज का दीदार कर की मस्ती

tajmahal models agra, ram dupatta

ताजमहल आए मॉडल्स भले ही ताजमहल में गर्मी से विचलित हुए। पर ताजमहल परिसर में प्रवेश करते ही उन्होंने जमकर फोटोग्राफी करवाई। ताजमहल के सामने तरह-तरह के पोज देने के साथ 'इंडियन नमस्ते' भी किया यह मॉडल्स को बहुत भाया। इस दौरान सेल्फी का दौर करीब दो घंटे तक चला।

इवेंट हेड और संस्था के हेड संदीप कुमार ने बताया कि भारत समेत 34 देशों की सुपर मॉडल्स ऑडिशन के बाद सेलेक्ट होकर भारत आई हैं। भारत आने के बाद अगर उन्हें ताजमहल न दिखाया जाए, तो कैसा लगेगा? बस यही सोचकर उन्हें ताजमहल विजिट के लिए लाया गया।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या था इंडिया के पीएम के बारे में इन मॉडल्स का कहना

tajmahal models agra, ram dupatta

इस दौरान आई हुई मॉडल्स ने पीएम मोदी को फैशन आइकन बताते हुए कहा कि मोदी का फैशन सेंस बहुत अच्छा है। बांग्लादेश की जाहरा ने कहा कि हमें पीएम बहुत पसंद हैं। हमारे यहां भारत की साड़ी बहुत पसंद है पर अब हम वेस्टर्न ज्यादा पहनते हैं। कर्जिस्तान की लिजीरियन न्युर्लोनौर ने कहा कि इंडिया का भोजन और यहां की ड्रेसेज आज विश्व में हर देश के लोग पसंद कर रहे है। आगरा की गर्मी बहुत तेज है पर ताजमहल के आगे सब कुछ भूल गई हूं।

आगे की स्लाइड में देखिए इन मॉडल्स की कुछ और तस्वीरें

आगे की स्लाइड में देखिए इन मॉडल्स की कुछ और तस्वीरें

Next Story