×

दुनिया के इन 7 एयरपोर्ट्स पर पैसेंजर्स को होती है NO HURRY NO WORRY

By
Published on: 14 Oct 2016 12:13 PM GMT
दुनिया के इन 7 एयरपोर्ट्स पर पैसेंजर्स को होती है NO HURRY NO WORRY
X

shezhen-baoan-airport

जब कहीं जाना होता है तो आप अक्सर यही सोचते हैं कि कितनी जल्दी फ्लाइट आए और आप एयरपोर्ट से निकल जाएं। अक्सर आप एयरपोर्ट पर रूकना नहीं चाहते हैं क्योंकि आपको वहां का माहौल पसंद नहीं आता है, लेकिन कुछ ऐसे एयरपोर्ट भी हैं जहां पर एक बार जाने के बाद आप चाहेंगे की आप की फ्लाइट घंटो लेट हो। जी हां हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के अलग अलग जगहों पर बने ऐसे एयरपोर्ट जहां जाने के बाद आपका दिल कहेगा कई घंटो के लिए लेट हो जाए फ्लाइट...

आगे की स्लाइड में पढ़ें दुनिया के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट्स के बारे में...

baoan-airport

चीन के शेन्जेन बाओन एयरपोर्ट (Shezhen Bao'an Airport) को आर्किटेक्ट द्वारा डिजाइन किया गया है। जो इसे उड़ान की कल्पना और भावना को मानने और उसकी छवि पैदा करने के लिए बनाया गया है। इसकी छत की ऊंचाई में आतंरिक बदलाव की विशेषता है। इसकी प्रोफाइल प्राकृतिक परिदृश्य की ओर इशारा करते हैं।

russiasl-airport

सेंट पीटर्सबर्ग में रूस की पुल्कोवो अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Pulkovo International Airport) एक नव काल्पनिक सुरूचिपूर्ण संरचना को समेटे हुए है। भारी सर्दी में स्नो फॉल को समायोजित करने के लिए इसे लिफाफे की तरह बनाया गया है।

queen-tamar-airport

रानी तमार एयरपोर्ट (Queen Tamar Airport) जर्जिया के मध्ययुगीन शहर मेस्टिया में स्थित है। यह केवल 2700 वर्ग फुट में है। इसे एक अतंरिक्ष यान की नकल करके बनाया गया है, जिसे देखने के बाद लगता है कि वह अभी उतरा है।

barajas-airport

स्पेन के मैड्रिड में बाराजास एयरपोर्ट (Barajas Airport) है। इसकी छत गुंबदाकार है, जो 7500 एकड़ तक फैला है। यह यूरोप का सबसे बड़ा एयरपोर्ट है।

spains-barajas-airport

बाराजास एयरपोर्ट का एक और फोटो

wellington-airport

न्यूजीलैंड के वेलिंगटन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Wellington International Airport) का आकार ज्यामितीय आकार की है।

chhatrapati-airport-mumbai

भारत के मुंबई में स्थित छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दुनिया में अपनी सफेद गुंबददार छत के लिए प्रसिद्ध है।

lleida-alguaire-airport

स्पेन का लेइदा एलगुआरे (Lleida-Alguaire) एयरपोर्ट अपनी रंगीन टॉवर और लकड़ी के मुखौटे के लिए जाना जाता है। इसको बनाने में 130 मिलियन खर्च हुए हैं।

Next Story