×

100 रु में अरबों का महल: लॉज में रहने पर मजबूर मालिक, जाने क्या हुआ इनके साथ

अर्नस्ट ऑगस्ट ने अरबों का महल अपने बेटे को साल 2000 में दिया था। आपको बता दें कि इनके बेटे ने मैरीनबर्ग महल को जर्मनी की सरकार को बेच दिया। आपको बता दें कि यह अरबों का महल इनके बेटे ने महज 1 यूरो यानी 87 रुपए में बेच दिया है।

Shraddha Khare
Published on: 21 Feb 2021 10:29 AM GMT
100 रु में अरबों का महल: लॉज में रहने पर मजबूर मालिक, जाने क्या हुआ इनके साथ
X
100 रु में अरबों का महल: लॉज में रहने पर मजबूर मालिक, जाने क्या हुआ इनके साथ photos (social media)

जर्मनी : ये वक्त भी बहुत बड़ी चीज होती है किसी की जिंदगी कब पलट जाए कोई भरोसा नहीं हैं। इस जीवन में कभी भी किसी की किस्मत एक जैसी नहीं रहती है। इन दिनों जर्मनी (Germany) की एक घटना सामने आ रही है। जिसमें एक राजा की जिंदगी रंक हो गई है। आपको बता दें कि जर्मनी के राजा अर्नस्ट ऑगस्ट महलों में ऐशो - आराम की जिंदगी जीते थे वहीं आज एक लॉज में किराए के कमरे में रहना पड़ रहा है।

अरबों के महल को महज 100 से कम में बेचा

जर्मनी के राजा अर्नस्ट ऑगस्ट ने अरबों का महल अपने बेटे को साल 2000 में दिया था। आपको बता दें कि इनके बेटे ने मैरीनबर्ग महल को जर्मनी की सरकार को बेच दिया। आपको बता दें कि यह अरबों का महल इनके बेटे ने महज 1 यूरो यानी 87 रुपए में बेच दिया है। बेटे की इस बेवकूफी की वजह से जर्मनी के राजा अर्नस्ट ऑगस्ट को एक किराए के लॉज में रहना पड़ रहा है।

मैरीनबर्ग महल में बने हैं 135 कमरे

जर्मनी के राजा अर्नस्ट ऑगस्ट ने सोचा था कि इनका बेटा इनके अरबों की संपत्ति की हिफाजत करेगा लेकिन यहां तो उल्टा ही हो गया। आपको बता दें कि इस मैरीनबर्ग महल में 135 कमरे बने हुए हैं। जिंदगी की सारे ऐशो आराम के सामान मौजूद थे। लेकिन बेटे की सनक ने राजा को रंक बना दिया है। बेटे की इस घटना पर पिता अर्नस्ट ने अपने बेटे पर ही केस कर दिया है। पिता ने कहा कि मेरी बिना इजाजत के इस महल को नहीं बेचा जा सकता है।

ये भी पढ़े........छापेमारी से हिला शाहीन बाग: पीएफआई ऑफिस पहुंची STF टीम, 120 से ज्यादा गिरफ्तार

germany

बेटे ने दी सफाई

अर्नस्ट ऑगस्ट जूनियर ने अरबों के महल को महज 100 रुपए से भी कम में सरकार को बेचा है। यह मामला काफी हैरान करने वाला है। इस घटना पर इनके बेटे ने अपना बयान दिया है कि यह महल की हालत बहुत ही खराब हो चुकी थी इसके रेनोवेशन पर ही करोड़ों रुपए लग रहे थे जिस वजह से उन्होंने इस पुश्तैनी महल को सरकार को ही बेच दिया।

ये भी पढ़े........पेट्रोल-डीजल ने रूलाया: पैदल चलने पर मजबूर हो रहे लोग, बढ़ते दामों से हाहाकार

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story