×

जिन लड़कों की हाइट है SHORT, वो इन ट्रिक्स को अपनाकर दिखें TALL

suman
Published on: 13 Jan 2017 10:23 AM GMT
जिन लड़कों की हाइट है SHORT, वो इन ट्रिक्स को अपनाकर दिखें TALL
X

लखनऊ: किसी भी इंसान की चाहे लड़का हो या लड़की उसकी खूबसूरती में हाइट बहुत मायने रखती है। लड़कियों की हाइट तो शॉर्ट होने पर किसी तरह चल जाती है, लेकिन छोटे हाइट के लड़कों को कई तरह की परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। वैसे भी समाज में लोग लंबे लड़कों को ही प्राथमिकता दी जाती है। लेकिन छोटे हाइट के लड़कों को सबसे अलग ही देखा जाता है, जबकि छोटे कद वाले लड़कों को समाज में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

आगे पढ़ें टिप्स....

कॉलेज हो या स्कूल कम हाइट होने की समस्या से लड़के दो चार होते हैं। लड़कों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए हम छोटे कद वाले लड़कों के लिए कुछ फैशन टिप्स लेकर आए हैं। जिसे अपनाकर छोटे कद की समस्या से बच सकते हैं। ये उपाय भी आपके लुक को और भी बढ़ा देंगे। आइए जानते हैं इनके बारे....

आगे पढ़ें टिप्स....

छोटे हाइट वाले इंसान को खासकर के डार्क कलर के कपड़ों को नहीं पहनना चाहिए। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि शर्ट और पैंट का रंग एक जैसा नहीं हो।

इन हाइट वाले लड़कों को अपने बालों को भी छोटा रखना चाहिए। कई बार लंबे बालों के कारण गर्दन और कंधे का गैप न दिखने से भी हाइट छोटी लगती है।

अपने कपड़ों का सलेक्शन करते समय इस बात का ध्यान रखें कि शर्ट या टीशर्ट की लाइन सीधे खड़ी-खड़ी हो, क्योंकि क्रॉस और चौकोर लाइन में कद छोटा लगता है।

आगे पढ़ें टिप्स....

इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि कपड़ों की फिटिंग ज्यादा ढीली न हो। ढीले कपड़े पहनने से छोटे कद वाला व्यक्ति और छोटा लगने लग जाता है।

थोड़ी हील वाले जूते ही पहनने चाहिए। जिससे हाइट में थोड़ी बढ़ जाती है। इन लोगों के फ्लैट जूते या चप्पल पहनने से बचना चाहिए।

इसके अलावा सर्दियों में ज्यादा बटन वाले जैकेट का भी प्रयोग नहीं करना चाहिए। इससे ड्रेसिंग सेंस तो अजीब लगेगा ही साथ में आप छोटे भी लगोगे

suman

suman

Next Story