×

इन तरीकों से चेहरे बढ़ती उम्र को रोके, फिर दिखेंगी ताउम्र हसीन और जवां

suman
Published on: 26 Aug 2018 11:49 AM GMT
इन तरीकों से चेहरे बढ़ती उम्र को रोके, फिर दिखेंगी ताउम्र हसीन और जवां
X

जयपुर:उम्र बढने के साथ साथ चेहरे की त्वचा में ढीलापन आने लग जाता है। यह समस्या आजकल आम है जिसमे त्वचा में ढीलापन आ जाता है। जो सबसे पहले माथे पर आना शुरू होती है। यह समस्या सही समय पर भोजन न करने से, तनाव लेने से बढ़ जाती है। ऐसे में इन झुर्रियो से आपकी खूबसूरती कम होने लगा जाती है। जिसके चलते आप अपने आपको असहज सा महसूस करते है।

*फेस मास्क माथे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए विटामिन सी से भरपूर फेस मास्क का इस्तेमाल करें। फलों में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है। फलों के छिलकों का पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं। अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी माथे की झुर्रियां गायब हो जाएंगी।

N PICS: प्रेग्नेंट नेहा धूपिया ने बेबी बंप संग दिए पोज, पति के साथ रैंप पर उतरीं

* अलसी के तेल माथे की झुर्रियों को दूर करने के लिए अलसी के तेल का इस्तेमाल करें। आप चाहे तो रोजाना दो चम्मच अलसी के तेल का सेवन भी कर सकते हैं। अलसी के तेल को नारियल के तेल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी झुर्रियां दूर हो जाएंगे ।

* नींबू का रस माथे की झुर्रियों को दूर करने के लिए एक अंडे को फोड़ ले। अब इसमें एक चम्मच मॉइस्चराइजिंग क्रीम और एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके माथे की झुर्रियां दूर हो जाएंगे।

*कटोरी दही माथे की झुर्रियो को दूर करने के लिए एक कटोरी दही ले। और इसे फिर इसमें निम्बू के साथ साथ गुलाबजल डालकर अच्छे से मिला दे। अब इस लेप को माथे पर लग ले। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में झुर्रिया खत्म हो जाएगी।

suman

suman

Next Story