×

WOW: अगर इस तरीके से करेंगे गंदे जूते साफ, तो कम मेहनत में ही आएगी ऐसी चमक

By
Published on: 19 Jan 2017 8:31 AM GMT
WOW: अगर इस तरीके से करेंगे गंदे जूते साफ, तो कम मेहनत में ही आएगी ऐसी चमक
X

white shoes

लखनऊ: स्कूल में सफ़ेद रंग की ड्रेस होती भले ही केवल दो दिन की है, लेकिन बच्चे उसे इतनी गंदी कर लेते हैं कि उन्हें देखकर लगता है कि ना जाने कितने ही महीनों से नहीं धुली गई है। ख़ास तौर पर सफ़ेद जूते टाइम चाहे जितना बढ़ जाए या फिर कितने ही तरह का फैशन ट्रेंड में आ जाए, लेकिन लोगों में जो क्रेज सफ़ेद रंग के जूते पहनने का होता है, वह कभी कम नहीं होगा। सफ़ेद रंग के जूते एक अलग ही लुक देते हैं पर दिक्कत तब हो जाती है, जब उनके साफ़ करने का टाइम आता है। सफ़ेद रंग होने की वजह से ये जल्दी गंदे दिखने लगते हैं।

कभी-कभी घंटों रगड़ने पर भी ये साफ़ नहीं होते पर हां, फट जरूर जाते हैं। ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ट्रिक लेकर आए हैं कि सफ़ेद रंग के गंदे जूतों को आप कम मेहनत में ज्यादा चमका सकते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए किन तरीकों से चमकाएं अपने सफ़ेद जूते

white shoes

सफ़ेद जूतों को चमकाने के लिए सबसे पहले आपको कुछ चीजों की जरुरत होगी। जैसे टूथब्रश, एक बाउल, थोड़ा सा बाइकार्बोनेट सोडा और थोड़ा सा हाईड्रोजन पेरोक्साइड आदि।

ऐसे तैयार करें मिश्रण

सबसे पहले एक चम्मच बाइकार्बोनेट सोडा, आधा चम्मच पानी, आधा चम्मच हाईड्रोजन पेरोक्साइड को एकसाथ लेकर बाउल में मिलाकर उसका पेस्ट बना लें। अब जूतों के लैस निकालिए। एक टूथब्रश की हेल्प से तैयार किए गए पेस्ट को जूतों पर लगाएं। लैस को उसी बाउल में दाल दीजिए ताकि बचा हुआ पेस्ट उसपर लग जाए। अब इन जूतों और लेस को धूमप में करीब 4-5 घंटों के लिए सूखने के लिए रख दें। उसके बाद डिटरजेंट पाउडर से धो दें और फिर धुप में सुखा लें।

आपके जूते चमकने लगेंगे।

Next Story