×

SMILE: व्हाट्सऐप पर आप हो गए हैं ब्लॉक, तो ऐसे कर सकते हैं खुद को 'अनब्लॉक'

By
Published on: 13 Nov 2016 5:33 AM GMT
SMILE: व्हाट्सऐप पर आप हो गए हैं ब्लॉक, तो ऐसे कर सकते हैं खुद को अनब्लॉक
X

whats unblock

नई दिल्ली: चैट की बात सामने आते ही सबसे पहले लोग व्हाट्सऐप की बात करते हैं। यह लोगों का सबसे पसंदीदा चैट ऐप है। अगर किसी स्मार्टफोन में चैट के लिए व्हाट्सऐप नहीं है, तो समझो उसकी कोई वैल्यू ही नहीं है। एक तरह से व्हाट्सऐप स्मार्टफोन की जान हैं। आजकल तो व्हाट्सऐप की वैल्यू और भी बढ़ गई है। फोटो से लेकर वीडियो, ऑडियो से लेकर वीडियो चैट सब कुछ पॉसिबल हो गया है।

जब लोगों के मन करता है, तो तुरंत व्हाट्सऐप खोलकर चैट करने बैठ जाते हैं। पर कभी-कभी ऐसे लोगों से परेशान होकर उनके दोस्त उन्हें 'ब्लाक' कर देते हैं। अब अगर आपको आपका बेस्ट फ्रेंड ही 'ब्लाक' कर दे, तो बुरा तो लगता है ना। आप लाख बार रिक्वेस्ट करते हैं, फिर भी लोग आपको वो लोग अनब्लॉक नहीं करते हैं।

लेकिन अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है, अगर आपको व्हाट्सऐप पर किसे ने ब्लॉक कर दिया है, तो भी आप उनसे बिना रिक्वेस्ट किए खुद को अनब्लॉक कर सकते हैं और फिर से आप चैट कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे व्हाट्सऐप पर खुद को करें अनब्लॉक

whatsapp unblock

ऐसे कर सकते हैं आप खुद को अनब्लॉक

-मान लीजिए कि किसी ने आपको व्हाट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया है, तो खुद को अनब्लॉक करने के लिए सबसे पहले आप अपने व्हाट्सऐप पर क्लिक करें।

-इसके बाद सेंटिंग ऑप्शन में जाएं।

-सेंटिंग में जाने के बाद डिलीट अकाउंट में जाएं और क्लिक करें जिसमें वह आपका नंबर पूछेगा।

- अब इसमें आप अपना नंबर डालकर अकाउंट डिलीट कर दें और फिर इसके बाद व्हाट्सऐप भी अनइंस्टॉल कर दें।

-अनइंस्टॉल करने के बाद फोन को रीस्टार्ट करें।

-जब फोन रीस्टार्ट हो जाए, तो प्रोसेस पूरी होने के बाद गूगल प्ले स्टोर में जाकर फिर से व्हाट्सऐप इंस्टॉल करें और फिर व्हाट्सऐप जो-जो डायरेक्शन बताता है, उसके अनुसार लॉगइन करें।

ऐसा करने से अगर आप बिना दोस्त के किए ही खुद ही खुद अनब्लॉक हो जाएंगे और फिर से आप अपने दोस्त से चैटिंग शुरू कर सकते हैं।

Next Story