×

गर्मियों में कामकाजी महिलाओं को दिखना है अट्रैक्टिव, तो कुछ यूं करें साड़ी को वियर

By
Published on: 11 May 2017 6:01 AM GMT
गर्मियों में कामकाजी महिलाओं को दिखना है अट्रैक्टिव, तो कुछ यूं करें साड़ी को वियर
X

लखनऊ: गर्मियां आ चुकी है। ऐसे में महिलाएं अपने कपड़ों को लेकर खासा चूजी हो गई हैं। गर्मियों में साड़ी पहनने वाली महिलाओं को धूप से बचने के लिए ख़ास ध्यान रखना पड़ता है। साड़ी तो वैसे भी खूबसूरत पहनाओं की लिस्ट में आती है और कैसी भी लड़की हो, साड़ी हर किसी पर काफी अच्छी लगती है।

आजकल तो गर्दन तक की ब्लाउज या कॉलरदार ब्लाउज के साथ केप साड़ी पहनने का ट्रेंड चला है। रंगीन प्लेटों वाली खूबसूरत साड़ी काफी स्टाइलिश लुक देती है।

बताते हैं आपको गर्मियों में पहनी जाने वाली उन स्टाइलिश साड़ियों के बारे में, जिन्हें पहनकर आपको स्टाइलिश लुक तो मिलेगा ही, साथ में कूल भी दिखेंगी।

-केप झीना, पारदर्शी या अपारदर्शी भी हो सकते हैं। इस सीजन में आप क्रॉप केप, जैकेट केप और लंबे जमीन छूते केप पहन सकती हैं। केप साड़ियों में आप बेहद आकर्षक नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: पुरानी साड़ी का कुछ ऐसे करें इस्तेमाल, कतरन और पैच भी मचाएंगे धमाल

-पिछले साल विभिन्न रंगों के पल्लू वाली साड़ियां खूब चलन में रही, लेकिन अब अलग-अलग रंगों की प्लेटों वाली साड़ियां प्रचलन में हैं। ये प्लेटें साड़ी के अन्य हिस्सों से अलग रंग की होती हैं और पल्लू किसी और रंग का हो सकता है या शायद अलग रंग का नहीं भी हो सकता है।

-कांसेप्ट साड़ी पहले से लिपटी या अलग तरीके से पहने जाने के रूप में मिलती है, सामान्यतया धोती साड़ी इनमें से एक हैं। इन्हें लेगिंग्स, स्कार्फ या ट्राउजर के साथ पहना जा सकता है।

-पशु-पक्षियों के रूपांकन वाली साड़ियां भी आजकल प्रचलन में हैं, ऐसे रूपांकन वाली सिल्क साड़ियां बहुत खूबसूरत लगती हैं। आप बेलबूटेदार या फूलों की कढ़ाई और प्रिंट वाली साड़ियां भी पहन सकती है, इससे आपको क्लासिक लुक मिलेगा।

-जो युवतियां या महिलाएं पारंपरिक रूप से साड़ी में नजर आना चाहती हैं, लेकिन अच्छी तरह से साड़ी पहनना नहीं जानती उनके लिए जिप-अप साड़ी बढ़िया विकल्प है। यह रेडी-टू-वेयर अवतार में मौजूद है, जिससे आपको इसे पहनने में परेशानी भी नहीं होगी।

Next Story