×

मार्केट में ट्रेंड कर रही हैं ऐसी ब्राइडल ज्वेलरी, खरीदने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

By
Published on: 7 Dec 2016 10:20 AM GMT
मार्केट में ट्रेंड कर रही हैं ऐसी ब्राइडल ज्वेलरी, खरीदने से पहले रखें इन बातों का ध्यान
X

trending bridal jewellery

लखनऊ: शादियों का सीजन आ चुका है। लड़कियों से अपनी-अपनी शादी की शॉपिंग शुरू कर दी है। जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली कुछ लड़कियां कपड़ों की खरीदारी में बिजी हैं, तो कुछ ज्वेलरी की दुल्हन की सजावट में कपड़ों के बाद उसकी ज्वेलरी की सबसे ज्यादा इम्पोर्टेंस होती है। अच्छी ज्वेलरी दुल्हन की ख़ूबसूरती में चार चांद लगा देती है। अब ऐसे ख़ास मौकों पर आप केवल नथ या हार पहनकर तो काम चला नहीं सकती ।

जब एक दुल्हन तैयार होती है, तो नथ से ले कर मांग टीका, बाजूबंद से ले कर झुमके, नेकलेस से ले कर कमरपट्टा और चूड़ियों के साथ अंगूठी तक सेट की जाती है। ऐसे में आजकल दुल्हन के लिए कई तरह की ब्राइडल ज्वेलरी आ चुकी है। तरह-तरह के डिजाइन वाली यह ब्राइडल ज्वेलरी किन-किन वैरायटी में अवलेबल है, इसके बारे में हम आपको बताते हैं जो कि आजकल खूब ट्रेंड में हैं :

आगे की स्लाइड में जानिए कौन-कौन सी ब्राइडल ज्वेलरी आजकल ट्रेंड में हैं

trending bridal jewellery

कुंदन ज्वेलरी: आजकल दुल्हन के लिए इस ज्वेलरी का ट्रेंड काफी पॉपुलर हो रहा है। इस ज्वेलरी का एक अलग ही चार्म होता है। गोल्ड ज्वेलरी के बाद कुंदर ज्वेलरी लड़कियों की पहली पसंद बन गया है। इंडियन वेडिंग वियर के साथ ज्यादातर दुल्हन कुंदन ज्वैलरी पहनना पसंद करती हैं। इसके साथ ही यह भी बता दें कि कुंदन ज्वेलरी हर ट्रेडिशनल वियर पर सूट करती है। कुंदन की क्लच और मोजड़ी भी काफी पसंद की जा रही है।

आगे की स्लाइड में जानिए पर्ल ज्वेलरी के बारे में

trending bridal jewellery

पर्ल ज्वेलरी: जिन लड़कियों को पर्ल से बनी चीजें पसंद आती हैं, उन्हें इससे बनी ज्वेलरी भी खूब भाएगी। अगर शादी में कोई दुल्हन लाइट या पेस्टल शेड का वेडिंग वियर पहन रही है, तो पर्ल ज्वेलरी को अपनी पहली पसंद बना सकती है। लाइट आउटफिट के साथ लाइट वेट पर्ल ज्वैलरी दुल्हन को रॉयल लुक देती है। वहीं अगर आपने येलो कलर की ड्रेस पहनी है, तो पर्ल ज्वेलरी और भी खूबसूरती बढ़ा देगी।

आगे की स्लाइड में जानिए स्टोन ज्वेलरी के बारे में

trending bridal jewellery

स्टोन ज्वेलरी: पैसों के मामले में यह ज्वेलरी भली ही सस्ती होती है, लेकिन इसे पहनने वाली दुल्हन पर हर किसी की नजरें एक बार टिकती जरूर हैं। स्टोन से बनी वेडिंग ज्वेलरी भी आजकल खूब ट्रेंड में है। जिन लड़कियों को गोल्ड पहनना कम पसंद है, उनके लिए स्टोन ज्वेलरी बेहतर ऑप्शन है। लेकिन दुल्हन को इसका खास ध्यान का रखना चाहिए क्योंकि स्टोन ज्वेलरी पानी के कांटेक्ट में आते ही स्टोन गिरने लगते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए पोल्की ज्वेलरी के बारे में

trending bridal jewellery

पोल्की ज्वेलरी: दुल्हन की ख़ूबसूरती को बढ़ाने के लिए आजकल में पोल्की ज्वेलरी काफी पसंद की जा रही है। यह अनकट डायमंड से बनी होती है। यह ज्वेलरी न केवल लहंगा चोली पर बल्कि साड़ी के साथ भी खूब पहनी जाती है। इस ज्वेलरी से बना चोकर काफी अट्रैक्टिव लुक देता है जबकि बाकी ज्वेलरी की चोकर में इतनी ख़ूबसूरती नहीं होती है।

आगे की स्लाइड में जानिए टैंपल ज्वैलरी के बारे में

trending bridal jewellery

टैंपल ज्वेलरी: आजकल टैंपल ज्वेलरी भी ट्रेंड कर रही है। लेकिन टैंपल ज्वेलरी ज्यादातर इंडियन वैडिंग ज्वैलरी वैडिंग वियर पर ही जंचती है। यह ज्वेलरी लहंगा और साड़ी दोनों के साथ ही काफी सूट करती है। और तो और यह ज्वेलरी इंडोवैस्टर्न वियर पर भी काफी सूट करती है। इसकी खासियत यह है कि शादी के अलावा आप इसे अन्य फंक्शन में भी पहन सकती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए दुल्हन के लिए पॉपुलर हो रही और ज्वेलरी के बारे में

trending bridal jewellery

डायमंड ज्वेलरी: यह ज्वेलरी ज्यादातर पैसे वाले लोग ही अफोर्ड कर पाते हैं। इसे पहनने पर दुल्हन एक दम रॉयल लगती है। वहीं यह भी जरूरी नहीं है कि आप असली डायमंड ही पहनें। आजकल मार्केट में असली डायमंड की तरह दिखने वाली आर्टिफिशियल डायमंड ज्वेलरी भी अवलेबल है और इसे दुल्हन खूब पसंद भी कर रही हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए इंडिया में सबसे ज्यादा पॉपुलर ब्राइडल ज्वेलरी के बारे में

trending bridal jewellery

गोल्ड ज्वेलरी: इंडिया में वेडिंग ज्वेलरी में सबसे ज्यादा गोल्ड ज्वेलरी पॉपुलर है इसे पहनना शुभ और लकी भी माना जाता है। इसे कई लोग दुल्हन को गिफ्ट के तौर पर भी देते हैं।

Next Story