×

छत्तीसगढ़ : सीआरपीएफ के दो जवान नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं। घटना धमतरी के सेलघाट इलाके की है जहां सीआरपीएफ और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें दो सेना के जवान घायल हो गए जबकि नक्सलियों को भी भारी नुकसान होने की खबर है।

Aditya Mishra
Published on: 5 April 2019 4:16 AM GMT
छत्तीसगढ़ : सीआरपीएफ के दो जवान नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल
X

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं। घटना धमतरी के सेलघाट इलाके की है जहां सीआरपीएफ और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें दो सेना के जवान घायल हो गए जबकि नक्सलियों को भी भारी नुकसान होने की खबर है।

बता दें कि कल (गुरुवार) को भी नक्सलियों के साथ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की मुठभेड़ हुई थी। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए थे। जबकि दो अन्य घायल हो गए थे।

नक्सल रोधी अभियान के डीआईजीपी पी सुंदरराज ने कहा, 'सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 114 बटालियन के चार जवान शहीद हो गए हैं जबकि दो अन्य घायल हुए हैं।'

यह घटना ऐसे समय पर हुई हैं जब कुछ हफ्तों बाद ही राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाले हैं। नक्सलियों ने चुनावों का बहिष्कार करने की धमकी दी है। राज्य पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने चुनाव के मद्देनजर नक्सल रोधी अभियान तेज कर दिए हैं।

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों- 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को चुनाव होंगे। 23 मई को मतगणना होगी। इससे पहले 31 मार्च को तीन माओवादी जिसमें एक महिला भी शामिल थी उन्हें दंतेवाड़ा जिले से गिरफ्तार किया गया था। यह सभी चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए कथित तौर पर बम प्लांट करने वाले थे।

ये भी पढ़ें...हिन्दू जागरण मंच ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के लिए लखनऊ में किया प्रदर्शन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story