×

ट्रंप के अकाउंट ब्लॉक: फेसबुक- ट्वीटर-यूट्यूब का एक्शन, US बवाल पर दिया झटका

अमेरिकी हिंसा के मद्देनजर ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक्शन लिया है। उन्होंने ट्रम्प के सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक कर दिया।

Shivani Awasthi
Published on: 7 Jan 2021 4:26 AM GMT
ट्रंप के अकाउंट ब्लॉक: फेसबुक- ट्वीटर-यूट्यूब का एक्शन, US बवाल पर दिया झटका
X
ट्रंप हैं, अमेरिकी कलंक

नई दिल्ली: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों ने सीनेट भवन पर कब्जा करने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस द्वारा उन्हें रोके जाने पर हिंसा भड़क गयी। अमेरिकी संसद परिसर के अंदर गोलियां चली। कई पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारी घायल हुए। एक महिला की मौत हो गयी। हालातों के मद्देनजर वॉशिंगटन डीसी में कर्फ्यू लगा दिया गया। इस पूरे बवाल की दुनियाभर में निंदा हो रही है। वहीं सोशल मीडिया के जरिये हिंसा बढ़ने के चलते बड़ा एक्शन लेते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है।

अमेरिका में सीनेट भवन पर कब्जे की कोशिश, ट्रंप समर्थकों ने की हिंसा

दरअसल, अमेरिकी हिंसा के मद्देनजर ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक्शन लिया है। उन्होंने ट्रम्प के सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक कर दिया। इसके अलावा उनका एक वीडियो भी हटा दिया, जिसमे वह प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर रहे हैं।

ये भी पढेंः US हिंसा: कैपिटल परिसर में घुसे ट्रंप समर्थक, चली गोलियां, वॉशिंगटन में कर्फ्यू

ट्रंप के ट्विटर, फेसबुक और इंस्ट्राग्राम अकाउंट ब्लॉक

बता दें कि जब वाशिंगटन में बवाल चल रहा था तब डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को संबोधित किया था। अपने सम्बोधन में उन्होंने समर्थकों से घर जाने की अपील तो की, लेकिन अमेरिकी चुनाव और इस हिंसा को लेकर कुछ ऐसे दावे किए जो गलत थे। ऐसे में सोशल साइट्स ने ट्रम्प के अकॉउंट को ब्लॉक करने की कार्रवाई की ताकि हिंसा और न बढ़ जाएँ।

US Violence Capitol trump Supporters Protest Violent -washington-dc curfew

12 घंटों के लिए ट्रंप का ट्विटर लॉक

इसके तहत ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को 12 घंटे के लिए लॉक कर दिया है। इन 12 घंटों के लिए न तो वो आरटी कर सकते हैं, न लिखे और न ही कोई ट्वीट। हालांकि, उनका अकाउंट चालू रहेगा। इससे पहले ट्विटर ने ही ट्रंप के उन सभी ट्वीट्स को हटा दिया, जिसमें उन्होंने चुनाव-हिंसा को लेकर दावे किए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story