×

कैसे बनेगा लखनऊ वर्ल्ड क्लास, पहले मायावती फिर अखिलेश और अब CM योगी

By
Published on: 20 Nov 2017 7:41 AM GMT
कैसे बनेगा लखनऊ वर्ल्ड क्लास, पहले मायावती फिर अखिलेश और अब CM योगी
X

लखनऊ: यूपी की राजधानी बनेगी वर्ल्ड क्लास सिटी। यह सुनने में कितना अच्छा लग रहा है। इसको तो वे ही महसूस कर सकते हैं, जो यह खबर पा रहे हैं। हर बार सरकार बदलती है और वादे पर वादे भी किए जाते हैं, लेकिन उनकी बातें केवल मंच तक ही सिमट कर रह जाती हैं।

सीएम आते हैं फिर 5 साल सरकार चलाकर चले भी जाते हैं, लेकिन लखनऊ को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने का सपना अधूरा रह जाता है। इस बार भी सूबे की सत्ता पर काबिज सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कुछ ऐसा ही वादा किया है। वो लखनऊ को वर्ल्ड क्लास सिटी बना रहे हैं। लेकिन आपको यह भी बता दें कि यही वादा पहले पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती और अखिलेश यादव भी कर चुके हैं। पर अभी तक हालात वैसे ही हैं।

निकाय चुनाव में किया वादा

केंद्र में मोदी, यूपी में योगी और अब निकाय चुनाव में अपनी बोर्ड बनाने में बीजेपी लग गई है। इसको लेकर पार्टी ने पूरा जोर लगा दिया है। इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी को वर्ल्डक्लास सिटी बनाने का एलान किया है। लेकिन उनके वादे पिछले दो मुख्यमंत्रियों की तरह सही साबित होते हैं या फिर फेल हो जाते हैं, यह तो समय ही बताएगा।

पहले मायावती, फिर अखिलेश

वर्ल्डक्लास सिटी बनाने का वादा सबसे पहले पूर्व सीएम मायावती ने किया था। इसके बाद सत्ता में आई समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी यही बाते दोहराई। इसके बाद योगी इस वादे को दोहराने वाले तीसरे सीएम बन चुके हैं।

Next Story