×

पतंगों पर चढ़ा प्यार का रंग, बसंत पंचमी पर हावी है VALENTINE DAY

इसके अलावा बॉलीवुड के कलाकारों से सजी रंग-बिरंगी पतंग का भी क्रेज है।इनमें सबसे ज्यादा क्रेज कैटरीना कैफ और मलाइका अरोड़ा की तस्वीरों वाली पतंगों के लिए है। इसके अलावा प्रियंका अरोड़ा, दीपिका पादुकोण, बिपाशा बसु, करीना कपूर, नायकों में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन तथा रणवीर कपूर के नाम से बिक्री हो रही है...

Newstrack
Published on: 12 Feb 2016 8:48 AM GMT
पतंगों पर चढ़ा प्यार का रंग, बसंत पंचमी पर हावी है VALENTINE DAY
X

सहारनपुर: बसंत को ऋतुओं का राजा कहा जाता है, और हो भी क्यों ना? इस ऋतु की अदा भी तो सबसे जुदा है। इसके आते ही जीवन में इश्क के रंग के साथ ना जाने कई रंग चढ़ने लगते है। हर बार की तरह बसंती मौसम में मोहब्बत का रंग घुला है। इसबार प्यार की डोर थामकर पतंगों पर लिखे गए तमाम अफसाने नीले आसमान में उड़ते नजर आएंगे। हम बात कर रहे है, ऋतुराज के साथ वेलेंटाइन डे की। इस बार दोनों का रंग कुछ ऐसा घुला-मिला है कि बसंत पंचमी के दिन आसमान में अलग-अलग अंदाज की पंतगों की धूम देखने को मिलेगी। इन पतंगों के जरिए लोग अपने प्यार का इजहार करेंगे।

पतंग की खरीददारी करते लोग पतंग की खरीददारी करते लोग

दौर बदला पतंगबाजी वही

पिछले कुछ सालों से चाइनीज पतंगों की धूम रही है, लेकिन इसके साथ बरेली मेड मांझे का क्रेज भी कम नहीं हुआ है। दौर कितना क्यों न बदल गया हो पतंगबाजी का शौक आज भी कायम है। शहर के कई इलाकों में पतंग उड़ाने और पेच लड़ाने का क्रेज देखने को मिलता है। यहां ऐसे तमाम परिवार मिल जाएंगे, जिनमें कई पीढ़ियां पतंगबाजी को पूरी शिद्दत के साथ करती आ रही है। इन्ही लोगों को ध्यान में रखते हुए हर साल बाजार में नए आइटम आते रहते है।इस बार बाजार में वेलेंटाइन डे की थीम पर खुबसूरत पतंगे अपनी जगह बनाई हैं, और इनपर दिलकश मैसेज भी लिखे गए हैं।

पतंग की खरीददारी करते लोग पतंग की खरीददारी करते लोग

इस बार दुकानदार खुश है, उनका कहना है कि मोहब्बत के रंग में रची-बसी पतंगे युवाओं की पहली पसंद हैं। इसके अलावा बॉलीवुड के कलाकारों से सजी रंग-बिरंगी पतंग का भी क्रेज है।इनमें सबसे ज्यादा क्रेज कैटरीना कैफ और मलाइका अरोड़ा की तस्वीरों वाली पतंगों के लिए है। इसके अलावा प्रियंका अरोड़ा, दीपिका पादुकोण, बिपाशा बसु, करीना कपूर, नायकों में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन तथा रणवीर कपूर के नाम से बिक्री हो रही है। शहर में मोमिन की दुकान पतंगों के लिए अपनी खास पहचान रखती है। शहर के कोने-कोने से ही नहीं, बल्कि आसपास के ग्रामीण इलाकों से भी हर दिन पतंग खरीदने के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। यहां सुबह से लेकर शाम तक पतंग खरीदने वालों का तांता यहां लगा हुआ रहता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story