×

वाराणसी के DM ने ऐसे की बुजुर्ग दंपति की मदद, कि आप भी देंगे उनकी मिसाल

aman
By aman
Published on: 27 Oct 2016 10:19 AM GMT
वाराणसी के DM ने ऐसे की बुजुर्ग दंपति की मदद, कि आप भी देंगे उनकी मिसाल
X

वाराणसी: आए दिन यूपी पुलिस से जुडी ऐसी ख़बरें देखने-सुनने को मिलती है, जिससे उनके प्रति नेगेटिव छवि बनती है। लेकिन हमेशा ऐसा नहीं है। बुधवार को वाराणसी के डीएम ने एक ऐसी मिसाल पेश की जो अन्य पुलिस वालों को सीख देती है।

वाराणसी की सड़क पर घायल, बेहोश पड़े दंपति को जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने अपनी गाड़ी से अस्पताल भिजवाया। खुद वो ऑटो रिक्शा से हॉस्पिटल पहुंचे।

गुरुवार को जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र सुबह 4:30 बजे अचानक शहर के दौरा पर निकले। सिगरा रथ यात्रा होते हुए दशाश्व मेघ घाट की सड़कों की स्थिति का जायजा लिया। दशाश्व मेघ घाट से लौटने के दौरान सिगरा स्थित कुबेर काम्प्लेक्स के सामने डीएम ने सड़क पर घायल दंपति को देखा। जिलाधिकारी ने अपनी गाड़ी रुकवाई और बेहोश दंपति को तत्काल अपनी गाड़ी से श्री रामकृष्ण मिशन चिकित्सालय भिजवाया।

डीएम ने दंपति के निःशुल्क इलाज की व्यवस्था के निर्देश भी दिए। इसके बाद डीएम योगेश्वर राम मिश्र स्वयं ऑटो रिक्शा से अपने आवास गए। गौरतलब है कि योगेश्वर राम मिश्र पहले भी अपने सहृदयता वाले स्वाभाव के लिए सुर्खियों में रह चुके हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story