×

खबर, जरा हटकर: ...और जब IPS पत्नी ने पति से ही लिया चार्ज, जानें क्या है स्टोरी

aman
By aman
Published on: 10 Jun 2017 12:38 AM GMT
खबर, जरा हटकर: ...और जब IPS पत्नी ने पति से ही लिया चार्ज, जानें क्या है स्टोरी
X
खबर, जरा हटकर: ...और जब IPS पत्नी ने पति से ही लिया चार्ज, जानें क्या है स्टोरी

कोल्लम: केरल में कोल्लम के पुलिस आयुक्त कार्यालय में लोग एक दुर्लभ पल के गवाह बने जब एक पुलिस अधिकारी पत्नी ने अपने पति से ही चार्ज संभाला। एस सतीश बीनो एक साल से कोल्लम शहर के पुलिस आयुक्त थे। राज्य सरकार ने अब उनका तबादला पतनमतिट्टा के एसपी पद पर कर दिया है। उनकी जगह उनकी पत्नी अजीता बेग़म को अब कोल्लम का पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

बता दें, कि अजीता इससे पहले कोल्लम की एसपी (ग्रामीण क्षेत्र) रह चुकी हैं। पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अजीता ने कहा, कि 'उनकी प्राथमिकता महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा मुहैया कराना होगी।' उन्होंने कहा कि वो निवर्तमान पुलिस आयुक्त के शुरू किए गए कार्यों को ही आगे बढ़ाएंगी।

नई अधिकारी में पूरा विश्वास है

वहीं, सतीश बीनो ने कहा, कि उन्हें नई अधिकारी में पूरा विश्वास है जो विभिन्न पदों पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर चुकी हैं। पिछले साल जून में जब सतीश बीनो ने पुलिस आयुक्त का पद संभाला था तब उनकी पत्नी अजीता बेग़म एसपी (ग्रामीण) के पद पर तैनात थीं। बाद में वो मातृत्व अवकाश पर चली गई थीं।

2011 में किया था लव मैरिज

अजीता बेगम और सतीश बीनो ने साल 2011 में शादी की थी। शादी के बाद उन्हें केरल काडर मिला था। दोनों के बीच हैदराबाद पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान प्यार हो गया था। इससे पहले सतीश और अजीता एर्नाकुलम में एक साथ तैनात रह चुके हैं। अजीता कोयम्बटूर की रहने वाली हैं, जबकि सतीश कन्याकुमारी से हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story