×

कौन हैं जूनियर मोदी, PM के आगमन पर लखनऊ में बांटी चाय

Charu Khare
Published on: 28 July 2018 8:22 AM GMT
कौन हैं जूनियर मोदी, PM के आगमन पर लखनऊ में बांटी चाय
X

लखनऊ : पीएम मोदी जहां-जहां जाते हैं उनकी परछाई बन जूनियर मोदी भी वहीं शामिल हो जाते हैं। जी हां। आज यानी की शनिवार को पीएम मोदी का लखनऊ में दौरा है। वह शनिवार और रविवार यहीं रहेंगे। ऐसे में मोदी सहित उनकी जनता का ख्याल रखने अब खुद जूनियर मोदी भी लखनऊ आ गए हैं।

फोटो क्रेडिट : आशुतोष त्रिपाठी

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने मोदी के आगमन से पूर्व ही जनता और उनके समर्थकों को हजरतगंज चौराहे पर चाय बांटी इस बीच वह काफी उत्साहित और खुश नजर आये।

कौन हैं जूनियर मोदी

जूनियर मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हमशक्ल हैं। उनका असली नाम अभिनन्दन पाठक है। वह मूलरूप से सहारनपुर के कपिल विहार निवासी हैं। वह जहां भी जाते हैं लोग उन्हें मोदी समझ कभी उनका ऑटोग्राफ तो कभी उनके साथ फोटो खिंचाने को बेताब होने लगते हैं।

फोटो क्रेडिट : आशुतोष त्रिपाठी

2014 में जब नरेंद्र मोदी पीएम पद के उम्मीदवार थे, तब जूनियर मोदी ने उनके समर्थन में कई रैलियां भी की थी, तभी से वह जूनियर मोदी बन लाइमलाइट में रहने लगे।

PM का ‘लखनऊ’ मकसद

पीएम नरेंद्र मोदी आज यूपी की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक ‘ट्रांसफॉर्मिंग अरबन लैंडस्केप‘ नामक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यह कार्यक्रम नगर विकास से जुड़ी सरकार की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं ‘प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), ‘अटल मिशन फॉर रीजुवेनेशन ऑफ अरबन ट्रांसफॉर्मेशन (अमृत) और स्मार्ट सिटीज मिशन की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित किया जाएगा।

फोटो क्रेडिट : आशुतोष त्रिपाठी

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री शनिवार को 4.30 बजे अमौसी हवाईअड्डे पहुंचेंगे और शाम पांच बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी शनिवार व रविवार को लखनऊ में रहेंगे। प्रधानमंत्री हालांकि देर शनिवार शाम को कार्यक्रम में शिरकत के बाद दिल्ली लौट जाएंगे और रविवार को फिर आएंगे।

फोटो क्रेडिट : आशुतोष त्रिपाठी

इन कार्यक्रमों का बनेंगे हिस्सा

पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ दौरे के दौरान ग्राम्य विकास विभाग के अनेक कार्यक्रमों तथा राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा पीएम यूपी के फ्लैगशिप मिशंस के तहत विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इस मौके पर वह अमृत, स्मार्ट सिटी व प्रधानमंत्री आवास योजना की 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। पीएम वापसी करने के पहले कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित भी करेंगे।

फोटो क्रेडिट : आशुतोष त्रिपाठी

इन्वेस्टर्स समित की तर्ज पर आयोजित कार्यक्रम

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले यह कार्यक्रम भी इन्वेस्टर्स समिट की ही तर्ज पर आयोजित हो रहा है। इस कार्यक्रम में रिलायंस, महिन्द्रा और अडाणी समेत बड़े उद्योग समूहों के प्रमुखों समेत करीब 80 उद्योगपतियों के शिरकत करने की सम्भावना है। पीएम मोदी का यूपी में यह पांचवां दौरा होगा।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story