×

फेंगशुई की इन चीजों को घर में लगाते हैं आप तो जान ये जरूरी बात, नहीं तो होगा नुकसान

suman
Published on: 21 Oct 2018 1:00 AM GMT
फेंगशुई की इन चीजों को घर में लगाते हैं आप तो जान ये जरूरी बात, नहीं तो होगा नुकसान
X

जयपुर:फेंगशुई के अनुसार कुछ नियमों को अपनाकर अपने घर में सुख-समृद्धि ला सकते हैं। फेंगशुई के अनुसार घर में विंड चाइम लगाना बहुत अच्छा माना जाता है। कहा जाता है कि इसे घर में सही जगह लगाने से घर में सौभाग्य में बढ़ोत्तरी होती है। विंड चाइम व फेंगशुई से जुड़ी कुछ बातों के बारे में।

अगर साउथ-वेस्ट दिशा में स्टोररुम, टॉयलेट और किचन है तो यहां फेंगशुई के अनुसार मेटल की विंड चाइम लगा सकते हैं। फेंगशुई के अनुसार घर में अगर विंड चाइम लगाते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी इसके नीचे से न गुजरे। फेंगशुई की मानें तो घर में विंड चाइम ऐसे लगाएं कि इसके नीचे कोई बैठ न पाएं। फेंगशुई एक्सपर्ट्स के अनुसार 6,7,8 या 9 रॉड वाली विंड चाइम घर में लगाना अच्छा माना जाता है। 7 और 8 रॉड वाली विंड चाइम को घर में लगाने से सौभाग्य आता है।

घर में गड़बड़ है ये एक चीज तो फिर नेगेटिव एनर्जी व धन हानि से रहते होंगे परेशान

फेंगशुई के अनुसार घर के अंदर क्रिस्टल बॉल्स लगाने से नकारात्मक उर्जा बाहर चली जाती है। माना जाता है कि इससे आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। क्रिस्टल बॉल को हमेशा घर के लिविंग रूम के दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। क्रिस्टल बॉल्स को लिविंग रूम में इसलिए लगाया जाता है क्योंकि ये रूम आपके मेलजोल का रूम है। यहां आप दूसरों से मेल-मिलाप करते है। इसे लिविंग रूम में लगाने से समाज में आप लोकप्रिय होते हैं। क्रिस्टल बॉल से पूरा लाभ पाने के लिए इसे दिन में तीन बार क्लॉक वाईज घुमाएं।

क्रिस्टल लगाने से पहले जान लें कि इसका रंग कैसा होना चाहिए। अगर आपके जीवन में रोमांस की कमी है तो पिंक व पर्पल रंग के क्रिस्टल को लगाएं। इसे आप बैडरूम में लगा सकते हैं। इसी प्रकार रचनात्मक क्षमता के विकास के लिए सफेद रंग का क्रिस्टल स्थापित करना चाहिए।

suman

suman

Next Story