दुनिया को वक्त बताने वाले जर्सिज देसाई, हार गए जिंदगी की जंग

Newstrack
Published on: 29 Jun 2016 10:11 AM GMT
दुनिया को वक्त बताने वाले जर्सिज देसाई, हार गए जिंदगी की जंग
X

बैंगलुरू: टाइटन के फाउंडर जर्सिज देसाई का सोमवार को निधन हो गया। वो 79 साल के थेे और डेंगू से ग्रसित थे। उनका इलाज मनिपाल अस्पताल बैंगलुरू में चल रहा था, लेकिन वो अपनी जिंदगी की जंग हार गए, उनकी घड़ी रुक गई, वक्त ठहर गया और वो दुनिया को अलविदा कह गए। उनका अंतिम संस्कार 30 जून को होगा। उससे पहले उनके पार्थिव शरीर को लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।

आप चाहें फास्ट ट्रैक, नेब्युला, सोनाटा, रागा या TITAN? जो भी घड़ी पहनते है सब टाइटन के ही जूनियर हैं। टाइटन देश के बड़े वॉचमेकर में से एक थे। टाइटन इंडस्ट्रीज़ ने 1986 में घड़ी बनाना शुरू किया था। टाइटन ने घड़ियों की खूबसूरत डिजाइन से सबको अपना दीवाना बना दिया।

टाइटन की घड़ियों की कीमत 250रु. से लेकर 3,75,000रु. तक है। ये लगभग 26 देशों में उपलब्ध है और यूएई, कतर, ओमान, सऊदी अरब, वियतमान, सिंगापुर, मलेशिया, श्रीलंका, बांग्लादेश और मालद्वीप में सबसे ज्यादा डिमांड में है। टाइटन ने ही सोनाटा ब्रांड के तहत देश की पहली टच स्क्रीन घड़ी लांच की थी।

आज टाइटन के फाउंडर जर्सिज देसाई हमारे बीच नहीं रहे,लेकिन उनकी कामयाबी और देन की दुनिया मुरीद रहेगी। वो एक बहुत बड़े जानवर प्रेमी भी थे।

Newstrack

Newstrack

Next Story