×

लखनऊ में ब्लास्ट: हिल गया इलाका, मौत को देख सहम गए लोग

लखनऊ में शुक्रवार की देर रात जोरदार ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में एक मजदूर की मौत हो गयी, वहीं दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट चिनहट क्षेत्र में स्थित रामस्वरूप कैमिकल फैक्ट्री का ब्वॉयलर फटने से हुआ है। घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस भी कार्रवाई में जुट गयी है।

Shivani Awasthi
Published on: 20 Jun 2020 3:28 AM GMT
लखनऊ में ब्लास्ट: हिल गया इलाका, मौत को देख सहम गए लोग
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की देर रात जोरदार ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में एक मजदूर की मौत हो गयी, वहीं दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट चिनहट क्षेत्र में स्थित रामस्वरूप कैमिकल फैक्ट्री का ब्वॉयलर फटने से हुआ है। घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस भी कार्रवाई में जुट गयी है।

चिनहट की केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटा

बताया जा रहा है कि घटना लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रामस्वरूप कैमिकल फैक्ट्री की है। यहां रियायशी इलाके में बीती देर रात धमाका हो गया। फैक्ट्री में कीटनाशक दवाएं बनाई जाती है। ब्लास्ट इतना भीषण था कि फैक्ट्री की सीमेंट की छत उड़ गई। टुकड़े दूर तक जा गिरे।

एक मजदूर की मौत, दो महिलाओं समेत पांच घायल

इस दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले एक मजदूर की जान चली गयी। वहीं पड़ोस में रहने वाली दो महिलाएं भी घायल हो गईं। ब्लास्ट के बाद चीखपुकार में मच गयी। घायलों को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

ये भी पढ़ेंः चीन को लगा तगड़ा झटका, 2000 कंपनियों ने उठाया ये बड़ा कदम

पुलिस, एसडीआरएफ टीम राहत बचाव कार्य में जुटी

मौके पर दर्जनभर दमकल और आधादर्जन एम्बुलेंस और पुलिस टीम राहत बचाव कार्य में जुटी गयी। चिनहट थाना इंस्पेक्टर भी घटना स्थल पर पहुंचे और बताया कि हालात सामान्य होने पर फैक्ट्री मालिक से पूछताछ कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः 8 राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे, जानिए कहां, कौन जीता

फैक्ट्री की नहीं थी दमकल से एनओसी

मामले में सीएफओ वीके सिंह ने जानकारी दी कि फैक्ट्री की दमकल से एनओसी भी नहीं है। एसडीआरएफ की 20 सदस्य टीम भी मौके पर पहुंची और बचाव राहत कार्य में जुट गयी। इसका नेतृत्व कंपनी कमांडर चंद्रेश्वर कर रहे थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story