×

कोरोना संक्रमण: मस्जिद में ठहराया जमात के लोगों को, इमाम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

 राजधानी लखनऊ के सदर बाजार कैंट स्थित मस्जिद से पकड़े गए तब्‍दीली जमात के 12 लोग लखनऊ में कहां से आए थे, इसके बारे में जानकारी करने के लिए इंटेलीजेंस ब्‍यूरो की टीम काम कर रही  है। मस्जिद के इमाम के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

suman
Published on: 4 April 2020 4:36 PM GMT
कोरोना संक्रमण: मस्जिद में ठहराया जमात के लोगों को, इमाम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई
X

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के सदर बाजार कैंट स्थित मस्जिद से पकड़े गए तब्‍दीली जमात के 12 लोग लखनऊ में कहां से आए थे, इसके बारे में जानकारी करने के लिए इंटेलीजेंस ब्‍यूरो की टीम काम कर रही है। मस्जिद के इमाम के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इसी मस्जिद में पकड़े गए 12 तबलीगी जमात के लोगों की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया था।

ऐसा अनुमान है कि करीब 150 से अधिक लोग इनके संपर्क में आए थे। जमात के लोगों ने बाजार में भ्रमण भी किया था। ऐसे में बड़ी संख्‍या में इन लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों में संक्रमण की आशंका है। खास बात यह है कि कोरोना संक्रमित मिले 12 में से 11 लोग सहारनपुर जिले के एक ही गांव के रहने वाले हैं। वहीं एक अन्‍य दूसरे गांव का है।

यह पढ़ें...कोरोना के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, इस दवा ने वायरस को 48 घंटे में किया खत्म

लखनऊ पुलिस ने मस्जिद के इमाम और केयरटेकर के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और 271 के तहत केस दर्ज कर लिया है। शुक्रवार को इसी मस्जिद से 12 नए कोरोना मरीज मिले थे। ये सभी तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं। अमीनाबाद स्थित मरकज में जमात का आयोजन हुआ था। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों के मिलने के बाद पुलिस ने शहर के कैंट स्थित कसाईबाड़ा इलाके को पूरी तरह सील कर दिया है। इस इलाके में 1000 लोग रहते हैं।

बनाई गई टीम

कोरोना संक्रमित लोगों से पूछताछ के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। बलरामपुर के चिकित्‍सकों की मदद से पुलिस टीम संक्रमित लोगों से यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि उन लोगों के संपर्क में कौन लोग आए हैं। राजधानी आने के बाद ये लोग किन मस्जिदों में गए थे, इसकी सूची बनाई जा रही है ताकि उन्‍हें सेनेटाइज किया जा सके। पुलिस कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के परिवारजन से संपर्क करने का प्रयास कर रही है।

यह पढ़ें...तीन दिन में 1.61 लाख लोगों को मिला राशन, 54 हजार को फ्री में ये सुविधा

अब तक 227 मरीज

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। शनिवार शाम तक प्रदेश में कोरोना के 227 मामले सामने आए हैं और इनमें से 94 मामले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के हैं। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि 227 में से 21 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है।

suman

suman

Next Story