कोरोना: यूपी के इस शहर में सामने आए 14 नए मामले, इलाके में मचा हड़कंप

कानपुर में रविवार को 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से पूरे शहर में हडकंप मच गया। संक्रमितों में से 7 कानपुर के कुली बाजार के और अन्य 7 छात्र मदरसे के हैं।

कानपुर: पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। देश में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी बीच देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यूपी में 75.16 फीसदी कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसी बीच यूपी के कानपुर में रविवार को 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से पूरे शहर में हडकंप मच गया।

सामने आए 14 नए मामले

कानपुर में रविवार को 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई। जिसके बाद आनन-फानन में इन सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को मेडिकल कॉलेज के हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। भर्ती कराए गए संक्रमितों में से 7 कानपुर के कुली बाजार के और अन्य 7 छात्र मदरसे के हैं। शहर में 14 नए मामले सामने आने के बाद कानपुर में कोरोना के मरीजों की संख्या 45 हो गई है। जबकि एक की मौत हो चुकी है, और एक स्वस्थ होकर अपने घर जा चुका है।

ये भी पढ़ें-    दिव्यांग बेटे के मास्क नहीं पहनने पर पिता को आया गुस्सा, कर दी बेरहमी से हत्या

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज ने जांच के लिए 217 सैंपल लिए थे। यह सैंपल कुलीबाजार, कर्नलगंज, जाजमऊ के मदरसा, पनकी के नारायणा मेडिकल कॉलेज समेत हैलट के डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ का थ्रोट और नेजल स्वाब के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। इन सभी की जांच रिपोर्ट देर रात जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कोविड-19 लैब लैब से आ गई है।

पूरे इलाके को किया गया क्वारंटाइन

ये भी पढ़ें-   इस क्रिकेटर की GF ये खूबसूरत एक्ट्रेस, इस खास तरीके से किया बर्थडे विश

लेकिन इनमें 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें कुली बाजार के सात लोग हैं। और मदरसा के बिहार के रहने वाले सात छात्र शामिल हैं। जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेज के हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया। इसकी पुष्टि करते हुए कानपुर के सीएमओ डॉ.अशोक शुक्ला ने बताया कि मेडिकल कॉलेज से आई जांच रिपोर्ट में 14 नए लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन सभी 14 मरीजों को हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है। उनके घर के साथ क्षेत्र के अन्य लोगों को क्वारंटाइन करा दिया गया है। और जितने भी कानपुर के हॉटस्पॉट क्षेत्र हैं वहां पर अभी भी लोगों की जांच घर घर जाकर करवाई जा रही हैं।

अवनीश कुमार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App