×

एटा: पुलिसकर्मी ही निकले शराब माफिया, प्रशासन ने की कड़ी कार्रवाई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष व मालखाना मुंशी को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया था किंतु वह नहीं आये जिससे उनका आचरण संदिग्ध है

Newstrack
Published on: 12 March 2021 1:42 PM GMT
एटा: पुलिसकर्मी ही निकले शराब माफिया, प्रशासन ने की कड़ी कार्रवाई
X
थाने से चल रहा था बड़ा खेल जिला प्रशासन की बडी कार्यवाही

एटा: थाना कोतवाली देहात में अवैध शराब बिक्री का एक घोटाला सामने आया है, जिसमें थाना प्रभारी द्वारा थाने में पकड़ी गई 14 सौ पेटी और 30 लाख की शराब गायब होना पाया गया। इस मामले में आज कोतवाली देहात प्रभारी इन्द्रेश पाल व मुंशी रिशाल सिंह के विरुद्ध उसी थाने में मुकद्दमा दर्ज करने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें: जौनपुर: DM ने किया कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन, कहा- लोगों को मिलेगा रोजगार

1400 पेटियां गायब

जिलाधिकारी विभा चहल ने बताया कि बीते दिन मेरे तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रूप से थाना कोतवाली देहात का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाया कि थाने से शस्त्र जमा करने की रिपोर्ट भेजी गई थी, उसकी जांच करने पर पता चला कि रिपोर्ट में भेजे गये शस्त्रों की संख्या, भेजी गयी लिस्ट से काफी कम थी। साथ ही थाने पर अन्य चीजों की भी जांच की गयी तो पता चला कि शराब की पेटीयां भी काफी कम हैं जांच में पाया गया कि 1400 पेटियां जिनकी अनुमानित कीमत 30 लाख है कम पायी गयी थी।

[video width="508" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210312-WA0037.mp4"][/video]

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व कमिश्नर अलीगढ़ व डीआईजी द्वारा जांच की जा चुकी है। मामले की विवेचना सीओ अलीगढ़ विकास कुमार (आई पी एस) से करायी गयी है। घटना की रिपोर्ट थानाध्यक्ष इन्द्रेश कुमार व थाने के मुंशी रिशाल सिंह के विरुद्ध थाना कोतवाली देहात में दर्ज करायी गयी है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद थानाध्यक्ष समेत मुंशी थाने से गायब हैं।

ये भी पढ़ें: बस्ती में नाराज व्यापारियों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, सपा का मिला समर्थन

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष व मालखाना मुंशी को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया था किंतु वह नहीं आये जिससे उनका आचरण संदिग्ध है। इस कार्यवाही से यह स्पष्ट है कि अन्य थाने व पुलिसकर्मी अपना आचरण सुधार ले अगर कोई इस तरह के कार्यक्रम में संलिप्त पायागया तो कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट: सुनील मिश्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story