×

यूपी के लाल का कमाल: क्रिकेट लीग में दिखाएगा जलवा, जानें इसके बारे में

5 अक्टूबर को सीसीएल द्वारा खिलाड़ियों का चयन किए जाने के लिए कैंप का आयोजन किया गया था, जिसमें औरैया का लाल आदित्य सिंह विकेटकीपर के रूप में चयनित हो गया।

Shreya
Published on: 9 Dec 2020 1:02 PM GMT
यूपी के लाल का कमाल: क्रिकेट लीग में दिखाएगा जलवा, जानें इसके बारे में
X
यूपी के लाल का कमाल: क्रिकेट लीग में दिखाएगा जलवा, जानें इसके बारे में

औरैया: शहर के गोविंद नगर मोहल्लेवासी ओंकार सिंह का 16 वर्षीय पुत्र आदित्य सिंह लखनऊ में एनसीए कैंप में क्रिकेट की ट्रेनिंग कर रहे थे। इसके बाद उनका चयन एनजेएस क्रिकेट एकेडमी में हो गया। कोच मोहम्मद मिराज ने किशोर की लगन को देखकर उसे अच्छा प्लेयर बनाए जाने के लिए कठिन परिश्रम किया।

सीसीएल क्रिकेट लीग में दिखेगा आदित्य का धमाल

गत 5 अक्टूबर को सीसीएल द्वारा खिलाड़ियों का चयन किए जाने के लिए कैंप का आयोजन किया गया था, जिसमें औरैया का लाल आदित्य सिंह विकेटकीपर के रूप में चयनित हो गया। औरैया आये आदित्य सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा शहर के भारतीय विद्यालय इंटर कॉलेज से हुई। इसके उपरांत वह अपने मौसी के पास लखनऊ पढ़ने के लिए चला गया। जहां पर उसकी मौसी ने उसकी लगन को देखते हुए एनजेएस क्रिकेट एकेडमी में भर्ती कराया।

यह भी पढ़ें: कांप उठा एटा: SSC के छात्रों के हो गए चीथड़े, मौत बन कर दौड़ा ये वाहन

5 जनवरी 2021 से प्रारंभ होंगे मैच

आदित्य ने बताया कि उसका चयन उत्तराखंड के एनसीए कैंप में हुआ था। जिसके माध्यम से उसे सीसीएल दिल्ली की टीम से खेलने का मौका मिल रहा है। यह मैच 5 जनवरी 2021 से प्रारंभ होंगे। बताया कि वह विकेटकीपर के साथ सीधे हाथ से बल्लेबाजी भी करता है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सपा और रालोद गठबंधन पर मंडराते संशय के बादल

पिता नगर पालिका में हैं कर्मचारी

बताया कि उसके पिता ओंकार सिंह नगर पालिका में कर्मचारी के पद पर कार्यरत हैं। उसे क्रिकेट की लगन टीवी के माध्यम से लग गई और उसने अपना पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को बताया। जब बचपन में वह अपने मोहल्ले में क्रिकेट खेलता था तो वह विकेटकीपरिंग ही करता था।

लोगों ने दी बधाईयां

उसेन बताया कि जब वह क्रिकेट खेलता था तो उसके पिता उससे नाराज होते थे और कहते थे कि क्रिकेट में कुछ नहीं रखा है पढ़ाई लिखाई करके कोई नौकरी की तलाश करो। मगर उसने हिम्मत नहीं हारी और वह आज इस मुकाम पर पहुंच गया है। आदित्य को सीसीएल (CCL Cricket League) में चयनित होने पर मोहल्ले के लोगों ने बधाई दी है। आदित्य ने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए सबसे अधिक श्रेय अपने मौसा मौसी संस्थान के कोच व अपने माता-पिता को दिया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/VID-20201209-WA0294.mp4"][/video]

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

यह भी पढ़ें: पेशेवर शूटरों का आतंक: मिर्जापुर को गोलीकांड से दहलाया, पूर्व प्रधान की हत्या

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story