×

मुरादाबाद मामले में 17 आरोपी गिरफ्तार, ऐसे हुई हमलावरों की पहचान

कोरोना संकट के बीच संक्रमितों की जांच के लिए मुरादाबाद पहुंची मेडिकल टीम पर हुए हमले को लेकर अब पुलिस ने अभी कार्रवाई करते हुए 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 16 April 2020 3:02 AM GMT
मुरादाबाद मामले में 17 आरोपी गिरफ्तार, ऐसे हुई हमलावरों की पहचान
X

मुरादाबाद: कोरोना संकट के बीच संक्रमितों की जांच के लिए मुरादाबाद पहुंची मेडिकल टीम पर हुए हमले को लेकर अब पुलिस ने अभी कार्रवाई करते हुए 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली थी। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ड्रोन की मदद ली गयी। बता दें कि ड्रोन कैमरों में मेडिकल टीम पर पथराव करते लोगों की तस्वीर से उनकी पहचान की जा सकी।

क्या है मामला

दरअसल, बुधवार को मुरादाबाद में नागफनी के नवाबपुरा मस्जिद हाजी नेब इलाके से कोरोना संदिग्ध लोगों को लेने पहुंची डॉक्टरों की टीम पर भीड़ ने हमला बोल दिया। जमकर पथराव किया गया। हमले में एंबुलेंस और पुलिस की दो गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। पत्‍थरबाजी में एक डॉक्टर सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हो गये।

उपद्रवियों ने एक डॉक्टर को बंधक बना लिया। मेडिकल टीम के कुछ लोग किसी तरह से जान बचाकर सीएमओ कार्यालय पहुंचे और उनको सारी स्थिति से अवगत कराया। सूचना के बाद क्षेत्र में पुलिस फोर्स भेजी गयी और मामला शांत कराया गया।

ये भी पढ़ेंः मौलाना साद के ससुराल में पहुंचा कोरोना, दो सालों की रिपोर्ट पॉजिटिव, पूरा इलाका सील

सीएम ने जताई घटना पर नाराजगी

इस पूरे प्रकरण के बाद प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सख्त नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री योगी ने आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाए जाने के आदेश दिए। वहीं आरोपियों से नुकसान की भरपाई किये जाने की भी बात कहीं।

ये भी पढ़ेंः बांद्रा मामला: साइबर सेल की नजर में 30 सोशल मीडिया अकाउंट्स, कर रहे हैं ऐसा काम

आरोपियों पर रासुका के तहत होगी कार्रवाई

हमले की घटना के बाद एडीजी लॉ एंड आर्डर पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि मौके पर डीएम और एसएसपी पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज पूरी तरह से सहयोग कर रहा है, लेकिन कुछ लोग अफवाह के चक्कर में ऐसी हरकतें कर रहे हैं। आरोपियों की शिनाख्त कर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story