मौलाना साद के ससुराल में पहुंचा कोरोना, दो सालों की रिपोर्ट पॉजिटिव, पूरा इलाका सील

कोरोना वायरस का संक्रमण तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के सहारनपुर स्थित ससुराल तक पहुंच गया है। मौलाना साद की बीवी के दो भाइयों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मौलाना साद के ये दोनों साले हाल ही में फ्रांस से लौटे थे।

लखनऊ: कोरोना वायरस का संक्रमण तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के सहारनपुर स्थित ससुराल तक पहुंच गया है। मौलाना साद की बीवी के दो भाइयों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मौलाना साद के ये दोनों साले हाल ही में फ्रांस से लौटे थे।

राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के जरिए देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना का व्यापक संक्रमण हुआ है। मरकज में हिस्सा लेकर लौटने वालों के जरिए तमाम लोग इस वायरस का शिकार हो गए। यही कारण है कि तबलीगी जमात विभिन्न एजेंसियों के निशाने पर है। अब मौलाना साद की बीवी के दो भाई भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं।

सहारनपुर में है साद की ससुराल

इन दोनों का सैंपल सात अप्रैल को जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट अभी आई है। इसके बाद पूरे इलाके को सील कर सैनिटाइज किया गया। तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद शामली के रहने वाले हैं और उनका ससुराल सहारनपुर जिले के थाना मंडी इलाके के मुफ्ती मोहल्ले में है।

यह भी पढ़ें…21 अप्रैल को छूट पर फैसला लेंगे CM भूपेश बघेल, कहा- किसी को नहीं सोने देंगे भूखा

मस्जिद का मौलाना है साद का साला

मौलाना साद के जो दो साले कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, वे दोनों यहीं रहते हैं। मौलाना साद का एक साला मोहल्ले में स्थित एक मस्जिद का मौलाना है। इन दोनों ने हाल में फ्रांस की यात्रा की थी और इन दोनों का सैंपल जांच में पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है।

दोनों साले अस्पताल में भर्ती

मौलाना साद के दोनों सालों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सहारनपुर जिला प्रशासन ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। मुफ्ती मोहल्ले को पूरी तरह सील कर दिया गया है और यहां के आठ लोगों को क्वारंटीन किया गया है। पुलिस प्रशासन ने इलाके के सभी लोगों को अपने घरों के भीतर ही रहने के निर्देश दिए हैं। क्षेत्र के सभी घरों में जरूरत का सामान पहुंचाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…करदाताओं को बड़ी राहत: धड़ाधड़ आ रहा खातों में पैसा, जानें कैसे

साद का अभी तक सुराग नहीं

मरकज के जरिए कोरोना के व्यापक संक्रमण के बाद मौलाना साद की जोर-शोर से तलाश की जा रही है मगर अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग सका है। दिल्ली पुलिस की दो टीमें उनकी तलाश में जुटी हैं जबकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी उनकी तलाश के लिए पांच टीमें बनाई हैं। मौलाना साद की तलाश में जुटी टीमों ने शामली स्थित उनके पैतृक निवास से लेकर सहारनपुर स्थित ससुराल तक दबिश दी मगर फिर भी मौलाना साद का अभी तक कोई पता नहीं लग सका है।

यह भी पढ़ें…PDS का लाभ नहीं उठा पा रही जनता, तुरंत राशनकार्ड जारी करे सरकार: राहुल गांधी

दिल्ली में निजामुद्दीन और जाकिर नगर के घर पर भी दबिश देकर मौलाना साद की तलाश की गई मगर अभी तक उनका पता नहीं लग सका है। दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा तक दर्ज कर चुकी है। छह अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।