×

PDS का लाभ नहीं उठा पा रही जनता, तुरंत राशनकार्ड जारी करे सरकार: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार से आग्रह किया कि राशनकार्ड नहीं होने की वजह से सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) का लाभ नहीं उठा पा रहे लोगों को तत्काल राशनकार्ड जारी हो।

Dharmendra kumar
Published on: 15 April 2020 4:50 PM GMT
PDS का लाभ नहीं उठा पा रही जनता, तुरंत राशनकार्ड जारी करे सरकार: राहुल गांधी
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार से आग्रह किया कि राशनकार्ड नहीं होने की वजह से सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) का लाभ नहीं उठा पा रहे लोगों को तत्काल राशनकार्ड जारी हो। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा कि कोरोना संकट की वजह से पश्चिम एशियाई देशों में हजारों भारतीय कामगार मुश्किल का सामना कर रहे हैं और ऐसे में सरकार को उन्हें वापस लाने की व्यवस्था करे।

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में तत्काल राशनकार्ड जारी किए जाएं। ये उन सभी के लिए हों जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं। राहुल का कहना है कि लाखों देशवासी बिना राशनकार्ड के पीडीएस का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। अनाज गोदाम में सड़ रहा है जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह स्थिति अमानवीय है।

यह भी पढ़ें...यूपी में बना गजब का वेंटिलेटर: बिना बिजली करेगा काम, जानें खासियत

यह भी पढ़ें...बांद्रा मामला: साइबर सेल की नजर में 30 सोशल मीडिया अकाउंट्स, कर रहे हैं ऐसा काम

'मुश्किल में हैं देशवासी'

कांग्रेस नेता ने कहा कि पश्चिम एशिया में कोविड-19 के संकट और कारोबारों के बंद होने से हजारों भारतीय कामगार बहुत मुश्किल में हैं और वे भारत लौटने के लिए परेशान हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को हमारे भाई एवं बहनों को वापस लाने के लिए विमानों की व्यवस्था करनी चाहिए और यह कदम उन्हें पृथक रखने की योजना के साथ उठाया जाए।

यह भी पढ़ें...सेना प्रमुख नरवणे का कश्मीर दौरा, थर-थर कांपा नापाक पाकिस्तान

यह भी पढ़ें...देश के 400 जिलों में नहीं पहुंचा कोरोना वायरस, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

टेस्टिंग किट पर खड़े किए थे सवाल

इसके पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस की जांच के लिए जरूरी किट खरीदने में देरी की गई जिस कारण आज देश में किट की कमी है और जांच की स्थिति के मामले में दूसरे देशों के मुकाबले भारत बहुत पीछे रह गया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत में 10 लाख की आबादी पर 149 लोगों की जांच हुई है। इससे हम लाओस (157), नाइजर (182) और होंडुरास (162) जैसे देशों के समूह में शामिल हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story