×

यूपी: दैवीय आपदा से 17 लोगों की मौत, सीएम योगी ने पीड़ित परिवारों को दिया मदद का भरोसा

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनपदों में दैवीय आपदा की घटनाओं में 17 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं।

Aditya Mishra
Published on: 24 Jun 2019 3:39 PM GMT
यूपी: दैवीय आपदा से 17 लोगों की मौत, सीएम योगी ने पीड़ित परिवारों को दिया मदद का भरोसा
X

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनपदों में दैवीय आपदा की घटनाओं में 17 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं।

मुख्यमंत्री के जिलाधिकारियों को मृतकों के आश्रितों को तत्काल अनुमन्य राहत धनराशि उपलब्ध कराने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि दैवीय आपदा में दिवंगत लोगों के परिजनों को चार -चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित की जाए।

ये भी पढ़ें...योगी सरकार के इस आदेश से होमगार्ड्स की होगी बल्ले-बल्ले

दैवीय आपदा की घटनाओं में 19 लोग घायल भी हुए हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों के उपचार के लिए समुचित प्रबन्ध करने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ित व्यक्तियों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी।

आज प्राप्त सूचना के अनुसार हरदोई में तीन लोगों की मृत्यु, जनपद अमेठी, सीतापुर, बलरामपुर, गाजीपुर और जालौन में दो दो तथा फतेहपुर, उन्नाव, बदायूं और गोण्डा में एक एक लोगों की मौत हुई है।

दैवीय आपदा से हरदोई में 11, जालौन में तीन, सीतापुर में दो तथा अमेठी, मुरादाबाद और बदायूं में एक एक- लोग घायल हुए हैं। इसी प्रकार हरदोई में पशुहानि की संख्या छह तथा अयोध्या में चार है। महोबा में 04 तथा सुलतानपुर, अमेठी व सीतापुर में एक एक कुल सात मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

ये भी पढ़ें...कानून व्यवस्था पर सख्त दिखे CM योगी, पुलिस कप्तान और थानेदारों को दिए निर्देश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story