×

Siddharthnagar News: 115 ग्राम पंचायतों में रोपे जाएंगे 1.75 लाख पौधे, 15 अगस्त चलेगा अभियान

Siddharthnagar News: डुमरियागंज ब्लाक क्षेत्र के 115 ग्राम पंचायतों में ब्लाक प्रशासन की ओर से 1.75 लाख पौधे रोपे जाएंगे। शनिवार को बीडीओ अमित सिंह ने धनखरपुर पंचायत भवन के मैदान में पौधा रोपकर अभियान का शुभारंभ किया।

Intejar Haider
Published on: 22 July 2023 11:18 AM GMT
Siddharthnagar News: 115 ग्राम पंचायतों में रोपे जाएंगे 1.75 लाख पौधे, 15 अगस्त चलेगा अभियान
X

Siddharthnagar News: डुमरियागंज ब्लाक क्षेत्र के 115 ग्राम पंचायतों में ब्लाक प्रशासन की ओर से 1.75 लाख पौधे रोपे जाएंगे। शनिवार को बीडीओ अमित सिंह ने धनखरपुर पंचायत भवन के मैदान में पौधा रोपकर अभियान का शुभारंभ किया। यह अभियान 15 अगस्त तक लगतार चलाया जाएगा। सार्वजनिक व निजी भूमि पर भी पौधा रोपकर लागों को सुरक्षा का संकल्प दिलाया जाएगा।

धनखरपुर व बिलवट में आयोजित पौधरोपण अभियान का शुभारंभ करते हुए बीडीओ ने कहा कि पौधे धरती का श्रृंगार होते हैं। प्राणवायु जीवधारियों को वृक्षों से ही प्राप्त होती है। बढ़ते तापमान को रोकने व वर्षा के लिए वृक्ष बहुत मददगार हैं। वर्तमान परिस्थितियों में वृक्षों का महत्वपूर्ण स्थान है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को पौधा लगाने के साथ संरक्षण के लिए शपथ लेना चाहिए। उन्होनें कहा कि वन विभाग से आम, शीशम, सागौन, पीपल व कंजी के पौधे प्राप्त हुए हैं। कोई भी व्यक्ति ब्लाक प्रशासन से संपर्क कर अपने निजी भूमि पर पौधे लगा सकता है। इसके अलावा सार्वजनिक भूमि पर प्रधान व सचिव मिलकर पौधे 15 अगस्त तक लगाए जाएंगे। कहा कि इस महत्वपूर्ण अभियान में सभी का सहयोग जरूरी है। एडीओ पंचायत बृजेश गुप्ता, सचिव अभिषेक तिवारी, प्रधान अजहरुद्दीन, पुजारी, जुबेर आलम आदि मौजूद रहे।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story