×

यूपी का ये इलाका बना 'महामारी का केंद्र', लगातार मिल रहे कोरोना पॉजिटिव

बैरिया तहसील के पांच इलाके को पहले से सील किया जा चुका है। रविवार को मिले दो नये पीड़ितों में एक और बैरिया तहसील के ही दुर्जनपुर गांव का रहने वाला है।

Shivani Awasthi
Published on: 17 May 2020 4:45 PM GMT
यूपी का ये इलाका बना महामारी का केंद्र, लगातार मिल रहे कोरोना पॉजिटिव
X

बलिया। देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के गृह जनपद इस बागी धरती पर कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या में दिनों-दिन इजाफा होने लगा है। आज रविवार को दो नए पॉजिटिव केस मिलने से सनसनी का माहौल बन हुआ है। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही के मुताबिक बाहर से आए दो लोग, जो होम क्वरंटीन में रह रहे थे, की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। अब जनपद में कोरोना पॉजिटिव लोगों की तादात 12 हो गयी है। जिलाधिकारी ने नये मिले मरीजों के गांवों को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील करने का निर्देश दे दिया है।

दो नए पॉजिटिव केस मिलने से सनसनी, आंकड़ा हुआ 12

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के अंतर्गत रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर और दूसरा रसड़ा क्षेत्र के परसिया गांव मे रहने वाले दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इस तरह जिले में कुल 12 मरीज हो चुके हैं। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि दुर्जनपुर का रहने वाला मरीज मुम्बई से 10 मई को, जबकि परसिया गांव का मरीज दिल्ली से 11 मई को आया था। सभी को एल-1 फैसिलिटी सेंटर में रखा गया है। ये सभी मरीज जहां के हैं, वहां कण्टेन्मेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। उन क्षेत्रों में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है।

सबसे पहले 11 मई को कोरोना को केस आया था सामने

जनपद में कोरोना पॉजिटिव केस सबसे पहले 11 मई सामने आया था। बैरिया के चांददियर निवासी करीब 16 वर्षीय किशोर की जांच रिपोर्ट आने के बाद हलचल मच गयी थी। इसी बीच 15 मई को गोरखपुर से आयी 29 लोगों की जांच रिपोर्ट में 13 साल की बालिका समेत कुल नौ लोग पॉजिटिव पाये गये।

ये भी पढ़ेंः सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूरों की यूपी में एंट्री, अब बॉर्डर पर निजी वाहन सील

बलिया के दुर्जनपुर व परसिया घोषित हुए हॉटस्पॉट

बलिया जिले में रविवार को कोरोना पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या 12 पहुंच गयी। नये मिले दोनों मरीजों के गांवों के हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि एक गांव रसड़ा तहसील का परसिया तथा दूसरा बैरिया तहसील का दुर्जनपुर गांव है। उन्होंने उक्त दोनों गांवों को सील करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी का कहना है कि उनके सम्पर्क में रहे लोगों की सूची बनायी गयी है।

कोरोना पॉजिटिव के मामले में टॉप पर बैरिया के गांव

बलिया मे वैश्विक महामारी कोरोना अब पांव पसार रहा है। महज एक सप्ताह के अंदर एक दर्जन पॉजिटिव लोगों के प्रकाश में आने के बाद पूरे जिले में खलबली मची हुई है। कोरोना पॉजिटिव पीड़ितों की सबसे अधिक तादात बैरिया तहसील के गांवों में है। 11 मई को मिला पहला किशोर रोगी बैरिया तहसील के चांद दियर का निवासी था। इसके बाद 15 मई को आयी रिपोर्ट में बैरिया नपं, बैरिया तहसील की ग्राम पंचायत चांददियर व भैसहां के दो-दो तथा जगदेवा व बाबू के डेरा ख्वासपुर के एक-एक पीड़ित शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः रेड, ऑरेंज और ग्रीन के बाद अब ये 2 नए जोन, जानें-लॉकडाउन में यहां के नियम

बैरिया तहसील के पांच इलाके पहले ही सील

बताया जाता है कि बैरिया तहसील इलाके के पांच जगहों को पहले से सील किया जा चुका है। रविवार को मिले दो नये पीड़ितों में एक और बैरिया तहसील के ही दुर्जनपुर गांव का रहने वाला है। इस प्रकार अब तक के ऑकड़ों में जिले के अंतिम छोर पर स्थित बैरिया तहसील रेड जोन बन चुकी है। इस दौरान कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस के बढ़ानेे से लोग भयभीत नजर आने लगे है।

रिपोर्टर- शीतल प्रसाद गुप्त

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story