×

यूपी विधानसभा में कोरोना विस्फोट, मानसून सत्र से पहले मिले 20 कर्मचारी संक्रमित

उत्तर प्रदेश में मानसून सत्र शुरू होने से पहले उस समय हड़कंप मच गया जब विधानसभा के 20 स्टाफ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

Shivani
Published on: 18 Aug 2020 3:23 AM GMT
यूपी विधानसभा में कोरोना विस्फोट, मानसून सत्र से पहले मिले 20 कर्मचारी संक्रमित
X
20 UP Vidhan Sabha staffers test positive before-monsoon-session

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून सत्र शुरू होने से पहले कोरोना के विभानसभा सदस्यों और कर्मचारियों को मुश्किल में डाल दिया है। यहां उस समय हड़कंप मच गया जब विधानसभा के 20 स्टाफ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बता दें कि 20 अगस्त से मानसून सत्र की शुरुआत होनी है। जिसे लेकर फिलहाल अब सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच शुरू हो गयी है।

20 अगस्त से 3 दिन के मानसून सत्र की शुरुआत

उत्तर प्रदेश में 20 अगस्त से मानसून सत्र की शुरुआत होनी है। कोरोना संकट के बीच मानसून सत्र शुरू होने को लेकर कई ख़ास इंतज़ाम किये जा रहे हैं। ऐसे में सोमवार को विधानसभा के कर्मचारियों की कोविड 19 जांच कराई गयी, जिसमे 20 कर्मचारी संक्रमित मिले। सिर्फ दो घंटों की जांच में ही इतनी बड़ी संख्या में स्टाफ संक्रमित मिला।

विधानसभा के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा और अन्य करीब 600 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया था। कोरोना पॉजिटिव मिले विधानसभा के स्टाफ में सुरक्षा गार्ड भी शामिल हैं। वहीं अब सत्र शुरू होने से पहले सभी कर्मचारियों की जांच होगी। इसके अलावा विधायकों की भी जाँच शुरू हो गयी है। इसके लिए कोविड टीम विधायकों के आवास पर जाकर सैंपल ले रही है।

ये भी पढ़ेंः यूपीवालों का बुरा हाल: कोरोना का ऐसा प्रकोप, लखनऊ से लेकर कानपुर तक ये हालात

सत्र के दौरान होगा ख़ास इतंजाम

बता दें कि 20 अगस्त से शुरू होने वाला मानसून सत्र तीन दिन का होगा। इस दौरान सदस्यों के बीच सामाजिक दूरी के मानकों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके लिए जरूरी बंदोबस्त किए जा रहे हैं। विधानसभा में हर सदस्य एक सीट छोड़कर बैठेगा। कुछ को लॉबी में बैठाया जाएगा।

CM Yogi

ये भी पढ़ेंः CRPF कैंप पर आतंकी हमला: एक दिन में दूसरी बार बनाया निशाना, 3 जवान घायल

सत्र से पहले विशेष बैठक:

विधानसभा के स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित मंगलवार को विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। इसके बाद 19 अगस्त यानी कल सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। ये बैठक कोरोना से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर सभी दलों के नेताओं के साथ होगी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story