×

शाहजहांपुर: आचार संहिता उल्लंघन मामले में 29 केस दर्ज

यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस प्रशासन ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर अलग अलग थानों में  29 मुकदमे दर्ज किए है। ये मुकदमें ज्यादातर गाड़ी पर झंडा लगाकर घूमना, दीवारों पर पार्टियों के पोस्टर लगाने और होर्डिंग्स लगाने के मामले में किये गये है। 

Aditya Mishra
Published on: 12 March 2019 12:36 PM GMT
शाहजहांपुर: आचार संहिता उल्लंघन मामले में 29 केस दर्ज
X

शाहजहांपुर: आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। यहां पार्टी का रूतबा दिखाने वाले नेताओं की गाङियां सीज हो रही है और साथ ही उनके ऊपर मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे है। देर रात में 29 मुकदमें दर्ज किए गए। जिनमें बीजेपी नेता और सपा के पूर्व सांसद भी शामिल है। इतना ही नहीं पूर्व सांसद की गाड़ी भी सीज कर दी गई।

बता दे कि यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस प्रशासन ने एक रात में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर अलग अलग थानों में 29 मुकदमे दर्ज किए है। ये मुकदमें ज्यादातर गाड़ी पर झंडा लगाकर घूमना, दिवारों पर पार्टियों के पोस्टर लगाने और होर्डिंग्स लगाने को लेकर किए गए है। खास बात ये है कि इन मुकदमों मे दो मुकदमें ऐसे है। जिनमें एक सपा के पूर्व सांसद है तो दूसरे बीजेपी के बड़े नेता शामिल है। यहां पूर्व सांसद की गाड़ी को भी सीज कर दिया गया है।

बीजेपी नेता अरूण सागर जो दो दिन पहले तक पार्टी का झंडा लगाकर पुलिस पर रौब दिखाते थे। जनपद मे दीवारों पर उनके बड़े- बड़े नाम लिखे है। लेकिन अब आचार संहिता लागू हो चुकी है। उसके बावजूद उनका नाम दीवारों पर लिखा जा रहा था। आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए पुलिस प्रशासन ने थाना सदर बाजार में अरूण सागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ऐसे ही आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सपा के पूर्व सांसद मिथिलेश कुमार पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। आचार संहिता लागू होने के बाद पार्टी किसी तरह का चुनाव प्रचार या फिर गाड़ी पर पार्टी का झंडा नही लगा सकते है। लेकिन पूर्व सांसद आचार सहिंता का खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे थे। पुलिस ने उनकी गाड़ी को सीज कर दिया है। साथ ही आचार सहिंता का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

डीएम अमृत त्रिपाठी का कहना है कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर जिला प्रशासन लगातार कार्यवाई कर रहा है। ऐसे ही अभी तक 29 मुकदमे दर्ज हो चुके है। उल्लंघन करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक की मौत, 25 घरों के उपकरण फुंके

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story