×

दहशत में काशीवासी: मिला कोरोना का एक और मरीज, गलियों में पसरा सन्नाटा

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहर वाराणसी में भी एक हफ्ते के अंदर कोरोना का एक और पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया।

Shivani Awasthi
Published on: 29 March 2020 3:33 AM GMT
दहशत में काशीवासी: मिला कोरोना का एक और मरीज, गलियों में पसरा सन्नाटा
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहर वाराणसी में भी एक हफ्ते के अंदर कोरोना का एक और पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। कोरोना से संक्रमित युवक हाल ही में विदेश यात्रा कर घर वापस आया था। शिवपुर स्थित अपने घर लौटे युवक की तबीयत खराब होने के बाद जांच हुई थी। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने युवक के घर वालों को क्वारंटाइन कर दिया है।

यूएई में कॉल सेंटर में करता है काम

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि उसके परिवार के अन्य सदस्यों की जांच कराने के लिए स्वास्थ्य टीम को निर्देशित किया गया है। शिवपुर थाना क्षेत्र के छतरीपुर गांव निवासी 30 वर्षीय युवक जून 2019 में संयुक्त अरब अमीरात UAE के गया था, वहां कॉल सेंटर में नौकरी करता था।

ये भी पढ़ेंः किसानों-दुकानदारों के लिए बड़ा फैसला, अब लॉकडाउन पर मिली ये राहत

घर आने पर खुद को किया था क्वारंटाइन

20 मार्च को शारजाह से वाराणसी सीधी फ्लाइट से आया था। एयरपोर्ट से टैक्सी लेकर घर पहुंचा। एयरपोर्ट पर निर्देश मिलने के बाद घर में ही पूरी तरह क्वारंटाइन रहा। यहां तक कि पत्नी को तीन दिन पहले प्राइवेट हॉस्पिटल में डिलीवरी हुई तो वहाँ भी नहीं गया। दो दिन पहले गले में खराश शुरू हुई तो दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल में दिखाने गया। शुक्रवार को उसका सैंपल लेकर बीएचयू भेजा गया। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही अधिकारियों की टीम युवक के घर पहुंची।

ये भी पढ़ेंः जेलों को कोरोना से बचाएंगी योगी सरकार, 11 हजार कैदियों की होगी रिहाई

घर के सदस्यों को किया गया क्वारंटाइन

युवक के परिवार में पत्नी, बच्चे के अलावा माता, पिता, भाई, भाभी हैं। सभी को होम क्वारंटाइन कराया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार रविवार को इनके सैंपल लिये जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके मुहल्ले में पहुंच रही है। अधिकारियों के अनुसार इलाके के लोगों का कल सैंपल लिया जाएगा। इससे पहले 21 तारीख को फूलपुर के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शुक्रवार को ही उसकी दोबारा जांच हुई। इसमें भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस प्रकार वाराणसी में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2 हो गई है। लगभग 200 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story