×

हजारों लोग इंतजार में: लोग अपने घर के इंतज़ार में, LDA का काम अभी भी रुका

कोरोना प्रकोप के इस वक्त वे लोग और भी परेशान हो गए हैं जिनको अपने मकान सालों से नहीं मिले थे। लॉकडाउन से पहले उनको मकान मिलने की उम्मीद जगी थी।

Aradhya Tripathi
Published on: 17 May 2020 7:07 AM GMT
हजारों लोग इंतजार में: लोग अपने घर के इंतज़ार में, LDA का काम अभी भी रुका
X

लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के तीन हजार आवंटी आशियाने का इंतजार कर रहे हैं। ये इंतजार दिन पर दिन लंबा हो रहा है। फिलहाल निर्माणधीन साइटों पर काम शुरू हो पाने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

3 हजार लोग अपने मकान के इन्तजार में

कोरोना प्रकोप के इस वक्त वे लोग और भी परेशान हो गए हैं जिनको अपने मकान सालों से नहीं मिले थे। लॉकडाउन से पहले उनको मकान मिलने की उम्मीद जगी थी। मगर अब बचे हुए निर्माण कार्य को पूरा होने को लेकर एलडीए कोई वादा करने को तैयार नहीं है। केवल देवपुर पारा में एलएंडटी के निर्माण को छोड़ कर बाकी किसी भी ठेकेदार को कब काम करने की इजाजत मिलेगी।

ये भी पढ़ें- यूएई ने दिया आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव

इसको लेकर कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है। ऐस करीब तीन हजार आवंटी हैं। प्राधिकरण में कुर्सी रोड का संस्कृति अपार्टमेंट में करीब 300 फ्लैट, बसंतकुंज योजना के 1500 प्लाट, पारिजात और पंचशील अपार्टमेंट के करीब 800 फ्लैट निर्माणाधीन हैं।

अप्रवासी मजदूरों के चलते काम शुरू होना मुश्किल

ये भी पढ़ें- WHO ने कोरोना के इस नए लक्षण से किया आगाह, डॉक्टरों से दिखाने की दी सलाह

सभी अपने निर्धारित समय में बनाए जा सके हैं। लॉकडाउन न होता तो उम्मीद की जा रही थी कि इन सभी के लगभग तीन हजार आवंटियों को जल्द ही कब्जा मिल जाएगा। दूसरी ओर अब ऐसा बिल्कुल भी संभव नहीं है। प्राधिकरण के मुख्य अभियंता इंदुशेखर सिंह ने बताया कि फिलहाल केवल एलएंडटी देवपुर पारा में ही निर्माण शुरू कर पाने की स्थिति में है। बाकी साइट पर अप्रवासी मजदूर काम करते हैं इसलिए उनका आ पाना संभव नहीं होगा। इसलिए प्राधिकरण अभी बाकी जगह काम नहीं शुरू कर सकता है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story