×

30 बीघा गेहूं की फसल जल कर खाक, फसल को जलता देख रो पड़े किसान

उत्तर प्रदेश के मऊ के हलधलपुर थाना क्षेत्र के चकरा बाजार के पास अज्ञात कारणों से लगी आग से दर्जनों परिवार का जीविका व पशुओं का चारा जल कर राख हो गया। शुक्रवार के दिन अज्ञात कारणों से लगी आग से लगभग 30 विगहा खड़ी व कटी गेहूं की फसल जल कर खाक हो गई।

Dharmendra kumar
Published on: 19 April 2019 1:18 PM GMT
30 बीघा गेहूं की फसल जल कर खाक, फसल को जलता देख रो पड़े किसान
X

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ के हलधलपुर थाना क्षेत्र के चकरा बाजार के पास अज्ञात कारणों से लगी आग से दर्जनों परिवार का जीविका व पशुओं का चारा जल कर राख हो गया। शुक्रवार के दिन अज्ञात कारणों से लगी आग से लगभग 30 विगहा खड़ी व कटी गेहूं की फसल जल कर खाक हो गई।

दर्जनों परिवार के सामने भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई। चकरा निवासी कलाम पुत्र जहूर ने बटाई पर डीही निवासी सुनील सिंह का साढ़े तीन विगहा, बलदेव का 17 मण्डा, राजकिशोर पुत्र गणेश का 16 मण्डा, महेंद्र पुत्र राम अवध का 2 विगहा, कमला पुत्र गंगा का 8 मण्डा, सुधाकर पुत्र रामनाथ का 2 विगहा, रामाशंकर का 6 मण्डा, रामाकांत पुत्र फौजदार का 1 विगहा, जयनाथ का 1विगहा, सुशील का 35 मण्डा, रविन्द्र पुत्र शिवबचनका 6 मण्डा, शारदा देवी का 6 मण्डा, कुल मिलाकर लगभग 30 बीघे गेहूं की फसल जल कर राख हो गया।

यह भी पढ़ें...पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हुई हत्या

सुबह के टाइम में आग लगने से सारे गांव के लोग मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में मशगूल हो गए। जब फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तो आग पर बड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। आग बुझाने में की लोग हल्ला फूल्का झुलस गए। रतनपुरा विकास खंड में आते दिन आग लगने से किसानों में मायूसी छा गयी है। कभी मौसम किसानों को रूला रहा है तो कभी बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा किसान भुगत रहे हैं।

यह भी पढ़ें...TikTok प्ले स्टोर से हटा तो डाउनलोड के जुगाड़ तलाश रहे हैं लोग

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story