×

कोरोना महामारी के दौरान रेडक्रॉस शिविर में 31 यूनिट महादानियो ने किया रक्तदान

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण काल मे जनपद के जिला अस्पताल में रक्त की कमी को देखते हुये जिलाधिकारी जे.बी.सिंह अध्यक्ष इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी के निर्देश पर रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में नेहरू युवा केन्द्र के सहयोग से भीमराव अम्बेडकर सँयुक्त चिकित्सालय के ब्लड बैंक में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

Newstrack
Published on: 14 Aug 2020 11:30 AM GMT
कोरोना महामारी के दौरान रेडक्रॉस शिविर में 31 यूनिट महादानियो ने किया रक्तदान
X
रेडक्रॉस शिविर में 31 यूनिट महादानियो ने किया रक्तदान

इटावा: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण काल मे जनपद के जिला अस्पताल में रक्त की कमी को देखते हुये जिलाधिकारी जे.बी.सिंह अध्यक्ष इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी के निर्देश पर रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में नेहरू युवा केन्द्र के सहयोग से भीमराव अम्बेडकर सँयुक्त चिकित्सालय के ब्लड बैंक में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एन एस तोमर ने करते हुये कहा रक्तदान एक जीवन प्रदान करने वाली गतिविधि होती है, तभी रक्तदान को महादान माना जाता है।

ये भी पढ़ें:ये है कोरोना का प्रकोप: मौत के मामले में भारत चौथे नंबर, सामने आये डरावने आंकड़े

आपके रक्त की हर बूंद का कतरा किसी के जीवन का स्रोत बन सकता है। रेडक्रॉस के चेयरमैन डॉ. केके सक्सेना ने कहा स्वस्थ रक्त दाताओं की आयु 18 से 65 वर्ष के बीच होती है। एक यूनिट रक्त अपने विभिन्न घटकों में अलग होकर कई रोगियों को लाभ पहुंचा सकता है। सचिव रेडक्रॉस सोसायटी आकाशदीप जैन ने बताया जीवन बचाओ अभियान के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है जिसमे महेवा, चकरनगर, बढ़पुरा, ताखा, भर्थना, बकेबर, इटावा सदर के 31 महा दानियो ने रक्तदान किया।

रेडक्रॉस शिविर में 31 यूनिट महादानियो ने किया रक्तदान

ये भी पढ़ें:हुई भारी गिरावट: बाजारों में तेजी से गिरे सोने-चांदी के दाम, जल्दी करिए

नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समवन्यक शैलेन्द्र पाठक ने कहा रक्त की हर बूंद का कतरा किसी के जीवन का स्रोत बन सकता है। रक्त की कमी से किसी की जान न जाए, एक यूनिट रक्तदान करकर हम चार लोगों की जान बचा सकते है। इस अवसर पर सीएमएस डॉ. एस. एस भदौरिया, श्रवण कुमार बाथम, आदित्य मोहन शर्मा, रेडक्रॉस के वाइस चेयरमैन नीरज शर्मा, विजय शंकर वर्मा, कोडीनेटर रक्तदान समिति एच.आर.मित्तल, अभय कुमार, हरी शंकर पटेल, आशीष दीक्षित, राजेश वर्मा, नाजमीन, सुनीता, मनोज तिवारी, जितेंद्र, ब्लड बैंक के संजीव प्रताप, अर्जुन सिंह, रजनी निगम, नरेन्द्र गोस्वामी आदि का विशेष सहयोग रहा।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी- इटावा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story