×

बैंक-बीमा हड़ताल को मिला समर्थन, 32 श्रम संघ करेंगे निजीकरण का विरोध

बैठक के दौरान सभी श्रम संघों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि 15-16 मार्च को हो रही बैंक कर्मचारियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल व 17-18 मार्च को हो रही बीमा कर्मचारियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का उप्र के 16 लाख कर्मचारी व शिक्षक पुरजोर समर्थन करेंगे।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 8:30 AM GMT
बैंक-बीमा हड़ताल को मिला समर्थन, 32 श्रम संघ करेंगे निजीकरण का विरोध
X
बैंक-बीमा हड़ताल को मिला समर्थन, 32 श्रम संघ करेंगे निजीकरण का विरोध

लखनऊ: सरकारी क्षेत्र के निजीकरण के विरोध में 13 मार्च को राणा प्रताप मार्ग स्थित हाईडिल फील्ड हॉस्टल में केन्द्र व राज्य सरकार के कई श्रम संघों/सेवा संगठनों की संयुक्त बैठक हुई। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि केन्द्र व राज्य सरकार की निजीकरण की नीति के विरोध में सभी सार्वजनिक उपक्रमों व विभागों की एक संयुक्त संघर्ष समिति गठित कर साझा संघर्ष किया जाये। बैठक में रेलवे ,बैंक , बिजली , एल आई सी , एचएमएस , सीटू , एटक ,राज्य कर्मचारी , शिक्षक , यू पी इंजीनियर्स एसोसिएशन और राज्य के सरकारी विभागों के कई श्रम संघ सम्मिलित हुए |

राष्ट्रव्यापी हड़ताल

बैठक के दौरान सभी श्रम संघों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि 15-16 मार्च को हो रही बैंक कर्मचारियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल व 17-18 मार्च को हो रही बीमा कर्मचारियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का उप्र के 16 लाख कर्मचारी व शिक्षक पुरजोर समर्थन करेंगे। यह नीतिगत निर्णय लिया गया कि निजीकरण के विरोध में जिस भी सेक्टर के कर्मचारी में संघर्ष करेंगे उनका संयुक्त समर्थन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें... सावधान खाताधारक: पंजाब नेशनल बैंक ने जारी किया अलर्ट, भूल से ना करें ये काम

कर्मचारियों व अधिकारियों का होगा सम्मेलन

इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि अप्रैल माह में लखनऊ में सार्वजनिक/सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों व अधिकारियों का एक विशाल सम्मेलन किया जायेगा। सम्मेलन में निजीकरण का विरोध, पुरानी पेंशन की बहाली और संविदा कर्मियों का नियमितीकरण मुख्य विषय होंगे।

Trade Unions

बैठक मौजूद रहे कई बड़े अधिकारी

बताते चलें कि बैठक में ऑल इण्डिया रेलवे इम्प्लॉइज फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र, ऑल इण्डिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के चेयरमैन शैलेन्द्र दुबे, ऑल इण्डिया फेडरेशन ऑफ पावर डिप्लोमा इंजीनियर्स के कार्यकारी अध्यक्ष वी पटेल, ऑल इण्डिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के उप्र के महामंत्री दिलीप चौहान, यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक इम्प्लाईज के उप्र के अध्यक्ष वाई के अरोड़ा, राज्य कर्मचारी-शिक्षक समन्वय समिति के अध्यक्ष अमरनाथ यादव व महामंत्री बी एल कुशवाहा, राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कमलेश मिश्र मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा फेडरेशन ऑफ एल आई सी ऑफिसर्स एसोसिएशन के महामंत्री डी पी सिंह, हिन्द मजदूर सभा के गिरीश पाण्डेय, एटक के सदरूद्दीन राना, सीटू के प्रेम नाथ राय, उप्र इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एस एस निरंजन व महासचिव आशीष यादव, ऑल इण्डिया पेंशनर्स परिषद के अध्यक्ष शिव शंकर दुबे, राष्ट्रीय शैक्षिक संघ की रीना त्रिपाठी, कारपोरेशन बैंक इम्प्लॉइज यूनियन के धर्मेन्द्र अवस्थी, विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के प्रमुख पदाधिकारी प्रभात सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें... लखनऊ में मुख्तार के परिवार से मिले पंजाब के जेल मंत्री, प्रोटोकाल का नहीं किया पालन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story