×

बनारस में मचा हड़कंप: अमेरिकी महिला की मौत, भारत आने की थी ख़ास वजह

अमेरिकन महिला मां काली की उपासक थी और बनारस में रहकर तंत्र साधना सीख रही थी। इन दिनों उसकी तबीयत ठीक नहीं थी।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 1:56 PM GMT
बनारस में मचा हड़कंप: अमेरिकी महिला की मौत, भारत आने की थी ख़ास वजह
X
अमेरिका की रहने वाली सिंसिया माइकल कोरोना काल के बीच बनारस पहुंची थी लेकिन शुक्रवार को अचानक तबीयत खराब होने पर उसकी मौत हो गई।

वाराणसी: धर्म नगरी काशी के प्रति कोई नई बात नहीं है। बनारस के गंगा घाट किनारे सैकड़ों की संख्या में विदेशी आध्यात्म शांति और हिंदू धर्म के कर्म-कांड को जानने-समझने के लिए आशियाना बनाए रखते हैं। इन्हीं में से एक है अमेरिका की रहने वाली सिंसिया माइकल। कोरोना काल के बीच वह बनारस पहुंची थी लेकिन शुक्रवार को अचानक तबीयत खराब होने पर उसकी मौत हो गई। वाराणसी पुलिस ने महिला की मृत्यु की सूचना दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास को दे दी है।

ये भी पढ़ें: रिया की कामयाबी: ऐसे शुरू हुआ सफर, कर्नल ने किया बड़ा खुलासा

मां काली की भक्त थी अमेरिकी महिला

अमेरिका की 38 वर्षीय महिला सिंसिया माइकल 15 जून को भारत आई थी। दिल्ली से होते हुए सिंसिया 24 जुलाई को वाराणसी पहुंची और दशाश्वमेध घाट स्थित केपचिनो रेस्ट हाउस के कमरा नंबर 101 में ठहरी थी। पुलिस को गेस्ट हाउस वालों ने बताया कि अमेरिकन महिला मां काली की उपासक थी और बनारस में रहकर तंत्र साधना सीख रही थी। इन दिनों उसकी तबीयत ठीक नहीं थी।

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस का ठांय-ठांय: मॉक ड्रिल में करते नजर आये ये काम, Video Viral

महिला की मौत से उठे सवाल

कोरोनाकाल में कैसे ठहराया- कोरोना के प्रकोप को देखते हुए नगर के सभी होटल, गेस्ट हाउस के संचालन पर रोक है। बावजूद इसके बनारस में अमेरिका की महिला का ठहरना कई सवाल पैदा करता है। आंशका है कि बनारस के घाट पर महिला कुछ लोगों के संपर्क में आकर कोरोना संक्रमित हो गई थी। पुलिस महिला का पोस्टमार्टम कराने के साथ ही अन्य जांच करा रही ताकि पता चल सके कि अमेरिकी महिला की मौत कैसे हुई ?

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें: लाठी-डंडों से पीटा: पूर्व कोटेदार की कर दी निर्मम हत्या, पुलिस पर लगा आरोप

प्रोटीन कुपोषण को ठीक करने के लिए दूध प्रोटीन एक श्रेष्ठ विकल्प

मुख्य सचिव का औचक निरीक्षण, गैर हाजिर मिले अधिकारी-कर्मचारियों पर गिरी गाज

Newstrack

Newstrack

Next Story