×

मुख्य सचिव का औचक निरीक्षण, गैर हाजिर मिले अधिकारी-कर्मचारियों पर गिरी गाज

मुख्य सचिव के औचक निरीक्षण और उपस्थिति रजिस्टर को कब्जे में लिए जाने के बाद सभी गैर हाजिर अधिकारियों व कर्मचारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 10:17 AM GMT
मुख्य सचिव का औचक निरीक्षण, गैर हाजिर मिले अधिकारी-कर्मचारियों पर गिरी गाज
X

लखनऊ: यूपी में खाद व यूरिया के संकट के विपक्षी के दलों आरोपों के बीच यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने शुक्रवार को सहकारिता विभाग का औचक निरीक्षण किया। सुबह करीब 9:30 बजे हुए इस औचक निरीक्षण के दौरान विभाग के ज्यादातर कर्मचारी गैरहाजिर मिले। इस पर मुख्य सचिव ने विभाग का उपस्थिति रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया है। मुख्य सचिव के औचक निरीक्षण और उपस्थिति रजिस्टर को कब्जे में लिए जाने के बाद सभी गैर हाजिर अधिकारियों व कर्मचारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

औचक निरीक्षण में कई अधिकारी मिले गैरहाजिर

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्य सचिव शुक्रवार सुबह करीब 9:30 बजे सहकारिता विभाग के कार्यालय पहुंच गए और वहां मौजूद कर्मचारियों व अधिकारियों से कामकाज के संबंध में जानकारी करना शुरू किया। इस दौरान पता चला कि कई अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय नहीं पहुंचे है।

ये भी पढ़ें- सस्ती हुई कारें: कम कीमत और बेहतर माइलेज के साथ लाएं घर, यहां जानें फीचर्स

Chief Secretary Rajendra Kumar Tiwari Chief Secretary Rajendra Kumar Tiwari

इस पर मुख्य सचिव ने उपस्थिति रजिस्टर तलब कर लिया। रजिस्टर में तमाम कर्मचारियों व अधिकारियों की उपस्थिति नहीं दर्ज थी। इस पर मुख्य सचिव ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उक्त रजिस्टर को कब्जे में ले लिया।

विपक्ष लगातार खाद और यूरिया की कालाबाजारी को लेकर हमलावर

Oppositaion Oppositaion

इसके बाद मुख्य सचिव ने कार्यालय के हर कक्ष का निरीक्षण किया और जो कक्ष बंद थे उन्हे भी खुलवा कर देखा। कार्यालय परिसर में फैली गंदगी को देख कर भी मुख्य सचिव ने नाराजगी जताई। बता दें कि यूपी में यूरिया व खाद की आपूर्ति सहकारिता विभाग द्वारा की जा रही है।

ये भी पढ़ें- सुशांत की विसरा रिपोर्ट: सामने आई ये सच्चाई, रिया से पूछताछ कर रही CBI

इधर, विपक्षी दल खाद व यूरिया की कालाबाजारी को लेकर लगातार सरकार पर हमलावर है। बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में जमीनी हकीकत जानने के लिए मुख्य सचिव ने स्वयं सहकारिता विभाग में औचक निरीक्षण किया।

Newstrack

Newstrack

Next Story